* Youth Congress celebrated 62nd Foundation Day.* : *युवा कांग्रेस ने मनाया 62 वा स्थापना दिवस।*

भैंसदेही। आज युवा कांग्रेस के 62 वें स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर भैंसदेही विधानसभा युवा कांग्रेस द्वारा क्षेत्रीय विधायक धरमू सिंह सिरसाम एवं पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रामू टेकाम की उपस्थिति में युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राहुल छत्रपाल, विधानसभा अध्यक्ष (पार्षद) महेश थोटेकर के नेतृत्व में सुबह अम्बेडकर ग्राउण्ड पर श्रमदान किया गया।
एवं दोपहर में भारत रत्न डॉ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी एवं भगवान बिरसा मुंडा जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया ।
इस दौरान युवा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता साथियों ने त्याग, न्याय, शांति, सत्य के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। वहीं भारतीय भाषा, धार्मिक एवं क्षेत्रीय विविधताओं के ढांचे के सद्भावना और समभाव के सिद्धांत को बनाए रखने का संकल्प दोहराया। इसके अलावा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का प्रयास, महिलाओं व शोषित वर्ग के विकास व उत्थान के लिए कार्य करने, आतंकवाद के संपूर्ण विनाश को सतत मुकाबला करने का भी संकल्प दोहराया।
विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी रैली का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया,ततपश्चात
उपस्थित आदिवासी समुदाय के जनप्रतिनिधियों को वृक्ष भेंट किये गए।
युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राहुल ने कहा कि युवा कांग्रेस विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक युवा संगठन है जो हमेशा से ही गरीब,युवाओं की लड़ाई लड़ते आ रहा है।
केंद्र सरकार ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार दिए जाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूरे देश में लाखों की संख्या में युवा बेरोजगार हैं। सरकार हर क्षेत्र में निजीकरण कर रही है। इसे भी बंद किया जाना चाहिए और युवाओं को रोजगार प्रदान करने की दिशा में काम करना चाहिए।
युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष (पार्षद) महेश थोटेकर ने कहा कि 9 अगस्त 1960 को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी जी ने युवाओं की सहभागिता के लिए मोर्चा संगठन के रुप में युवा कांग्रेस को मान्यता दी। उन्होंने युवाओं से संगठन से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत युवाओं का देश है। लेकिन केंद्र सरकार युवाओं को नजरअंदाज कर रही है। जिससे युवाओं को सावधान रहने की जरुरत है।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री विजय भुसकुटे,वरिष्ट नेता प्रहलाद कोसे,एन एस यू आई प्रदेश सह सचिव मोहित राठौर, सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष रानू ठाकुर,कांग्रेस मीडिया प्रभारी सोहेब विंध्यानी,युवा कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष रवि वासनकर,एन एस यू आई नगर अध्यक्ष सूरज गांवडे,आदित्य लिखितकर,तुलाराम उइके,कुशल अनेराव, विशाल डांगे,चिंटू पठान,अलिश खान,सोफियांन मेमन,साज़िद अली,विशाल परते,करन लवाहे, योगेश मोहरे,महेंद्र डांगे,रवि विजयकर,प्रवीण बारस्कर, मनीष दांडगे,आकाश इवने,कमलेश डांगे सहित वरिष्ठ कांग्रेस जन एवं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.