जल संरक्षण पर चित्रकला प्रतियोगिता

चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से दिया जल संरक्षण का संदेश

 

भैंसदेही। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिल्कापुर में शुक्रवार को प्राचार्य संदीप राठौर के निर्देशन में धानुका एग्रीटेक लिमिटेड कंपनी गुड़गांव द्वारा जल संरक्षण पर चित्रकला प्रतियोगिता हुई।
इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य संदीप राठौर ने जल संरक्षण का महत्व बताते हुए कहा कि पृथ्वी पर पीने योग्य मात्र 3% जल ही उपलब्ध है जिसमें कृषि कार्य एवं औद्योगिक कार्य व घरेलू कार्यों में जल का उपयोग किया जाता है जल का कोई विकल्प नहीं होता है वर्षा जल का संग्रहण अधिक मात्रा में करके ही हम इसे बचा सकते हैं।

अब सामग्री नही मिलेगा चेक- मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में
प्रतियोगिता में धानुका एग्रीटेक लिमिटेड की ओर से अमोल नाईक,मयंक मगरदे, देवेंद्र बंजारे ने स्कूली बच्चों के साथ रैली निकालकर जल संरक्षण का महत्व बताते हुए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जल संरक्षण पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया तथा जल संरक्षण के महत्व को चित्रकला के माध्यम से दर्शाया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में डॉक्टर दिनेश दवंडे, अशोक अड़लक, आशीष बारस्कर एवं शाला से श्री किशोर दवंडे, प्रमोद कुमार गायकवाड़, प्रमोद कुमार घाड़से, अर्चना मिश्रा आदि ने उपस्थित रहकर चित्रकला में प्रथम पुरस्कार ₹2000 कक्षा आठवीं दिव्या कनाठे को दिया गया, द्वितीय पुरस्कार कक्षा आठवीं के प्रणव दवनडे तथा तृतीय पुरस्कार वैष्णवी सलामे को ₹500 नगद पुरस्कार के रूप में प्रदान किए गए।

₹15 एक -केवायसी करने के दे रही सरकार ;रुपये लेने पर होगी कार्यवाही – सहायता के लिए ये है भोपाल का नम्बर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.