200 से अधिक मोटर साइकिल की हुई बिक्री

सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, कपड़े, बर्तन की दुकानों में भी हुई जमकर बिक्री

गोवर्धन गुप्ता

 

शाहपुर: ब्लाक मुख्यालय में धनतेरस पर जम कर खरीददारी हुई। बाजार में धन की बर्षा हुई, लोगों ने अपनी आवश्यकता और मान्यताओं को लेकर सामानों की खरीददारी की। लंबे समय के बाद बाजार में रौनक छाई थीं। सोने-चांदी के सिक्के, जेवरात, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति की बिक्री, बर्तन दुकान, इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठान, वाहनों के शो-रुम में भी ग्राहकों की भीड़ उमड़ी, झाडू, पूजा के सामान व अन्य सामानों की बिक्री को लेकर भी लोग बाजार पहुंचे। ग्राहकों की भीड़ देख कर दुकानदारों के चेहरे पर खुशी नजर आई। बाजार में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मी भी तैनात रहे।
शाहपुर में दीपावली व धनतेरस को लेकर शुक्रवार को बाजार में खरीदारी के लिए दुकानों पर ग्राहकों की कतार लगी रही। बर्तन बाजार व ज्वेलर्स की दुकानों में रौनक रही। सड़क के किनारे लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां और मिट्टी के दीयों की दुकानों पर भी भीड़ रही। बजाज शो रुम संचालक मयंक वर्मा ने बताया की धनतेरस पर मोटर साइकिल की खरीददारी के लिए पहले से ही लोगों ने अपने जरूरत के वाहनों की बुकिग करा रखी थी। उन्होंने बताया कि अकेले बजाज शोरूम से धनतेरस के अवसर पर लगभग 150 गाड़ियां बिकी।ऐसे में धनतेरस के शुभ मुहूर्त में वाहन घर लाने के लिए लोग आतुर नजर आए।

गंगा उईके के प्रचार के लिए भाजपा के दो विरोधी भी हुए एक साथ

*सोने के जेवर, चांदी के सिक्के की रही मांग*

धनतेरस के दिन सोने-चांदी का आभूषण खरीदना शुभ माना जाता है। बाजार में सोने के जेवर की मांग रही। चांदी के सिक्के की भी कई वेरायटी देखी गई। व्यापारी ने बताया कि सोने से अधिक चांदी के सिक्के की डिमांड रही 5 ग्राम एवं 10 ग्राम के चांदी के सिक्के ग्राहकों द्वारा अधिक खरीदी की गई है ।जो की दीपावली पर पूजा के काम भी आता है। सोने और चांदी की कीमतों में उछाल के बावजूद लोग धनतेरस के मौके पर सोने और चांदी के सिक्के खरीदने नहीं भूलते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.