गोपीलाल भारतीय की कार्यवाही पर दिग्विजय सिंह ने पत्र लिखकर बाबू जगजीवन राम जी की फोटो लगाने के लिए लिखा कमलनाथ जी को पत्र*

*
मूलचंद मेधोनिया पत्रकार भोपाल
————————————–
भोपाल। बाबू जगजीवन राम राष्ट्रवादी समता विचार मंच के संस्थापक श्री गोपीलाल भारतीय ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी को पत्र लिखकर मांग की है कि कांग्रेस पार्टी कार्यालय में देश के महान नेता दलितों के मसीहा स्वतंत्रता आन्दोलन के महानायक पूर्व उपप्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम जी जो देश के महान नेता थे। उनकी फोटो कांग्रेस पार्टी मुख्यालय सहित कांग्रेस के सभी प्रकाशन पोस्टर व अन्य सभी जगह पर बाबू जगजीवन राम जी के छायाचित्र लगायें जाये।
भारतीय जी की मांग को गंभीरता से लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल को पत्र लिखते हुए अनुरोध किया है कि बाबूजी जगजीवन राम जी की बेटी पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुश्री मीरा कुमार जी आज भी देश के वंचितों की आशाओं की केन्द्र बिन्दु है। जिनके पूज्यनीय पिता के देश की आजादी में योगदान अविस्मरणीय रहा है। तथा उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। वह कांग्रेस पार्टी के एक सच्चे नेता थे। जिनकी फोटो कांग्रेस पार्टी कार्यालय में लगी होनी चाहिए। श्री भारतीय जी का प्रयास सफल होगा। मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग के सामाजिक संगठनों ने श्री भारतीय जी से अपेक्षा की है कि वह समाज के महान क्रांतिकारी महापुरुषों को सम्मानित किये जाने की ऐसी सराहनीय पहल करते रहे। मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग में रविदासिया समाज के महान क्रांतिकारी वीर मनीराम अहिरवार जी के परिवार ने अपेक्षा की है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 के वचन पत्र में अमर शहीद वीर मनीराम अहिरवार जी का स्मारक बनाने संबंधी वचन दिया है। अतः ऐसे शूरवीर मनीराम अहिरवार जी को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने हेतु भी अपनी ओर से पहल करें। मध्यप्रदेश श्रमिक कल्याण संघ, राष्ट्रीय पंचायत राज संगठन, झुग्गी झोपड़ी किसान मजदूर समिति, राहुल गांधी विचार मंच मध्यप्रदेश इत्यादि सामाजिक संगठनों ने श्री भारतीय जी की पहल की सराहना कर शुभकामनाएं दी हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.