शाहपुर नगर के अंदर बस्ती मैं ट्राफिक का हाल बद से बदतर। बड़े बड़े वाहन बस्ती में घुसने से वाहनों को निकलने करना पड़ता है मशक्कत।

गोविंद नामदेव

शाहपुर – शाहपुर ग्राम पंचायत अब नगर परिषद मैं तब्दील हो गई है पुराने ढर्रे से चली आ रही ग्राम पंचायत का अब नगर परिषद हो जाने पर लोगों को शाहपुर में कुछ सुधार होने की महत्वाकांक्षा जाग रही है कल  लोगों ने सोशल मीडिया पर खुलकर अपनी परेशानियां बताइ। शाहपुर नगर परिषद में वार्ड नंबर 5 सुभाष चंद्र बोस मैं सड़कों पर ट्रैफिक की हालत बहुत ही गंभीर है क्योंकि नगर के बड़े बड़े व्यवसायियों की बड़ी बड़ी दुकान और बड़ी-बड़ी गोदाम भी यही आस पास बने हुए हैं जिससे चौक चौराहों से गुजर कर यहां बड़े-बड़े मालवाहक वाहन गोदामो ओर दुकानों तक आते हैं जोकि सबसे ज्यादा पार्किंग व्यवस्था को प्रभावित करते हैं बड़े बड़े वाहनों के खड़े हो जाने से चार पहिया छोड़ो दो पहिया वाहन का निकलना बमुश्किल हो जाता है इसके साथ ही तीन वार्डों को जोड़ने वाला (वार्ड नंबर 2,3,4) दुर्गा चौक भी सर्वाधिक व्यवसायिक क्षेत्र होने के साथ-साथ भीड़ भाड़ वाला इलाका भी है यहां हमेशा दूर गांव के लोगों की आवाजाही बनी रहती है इसके साथ ही रेलवे स्टेशन तक के लोगों का शहर से बाहर निकलने का मार्ग यहीं से होकर जाता है। नगर के अंदर वाहन प्रवेश करने के कोई नियम कायदे ना होने या ना मानने के कारण जनता ऐसे व्यापारियों कहो या प्रशासन इनसे त्रस्त हो चुकी है जनता अब खुलकर सोशल मीडिया पर अपनी परेशानियों मैं प्रतिक्रिया दे रही है।

 

सोशल मीडिया पर आ रही टिप्पणियों

सोशल मीडिया में लोगों ने अपने परेशानियों को बताया की बढ़ चौराहे के आगे स्थित सेंट्रल बैंक के सामने आए दिन जाम लगा रहता है सेंट्रल बैंक के सामने कोई पार्किंग व्यवस्था ना होने से लोग इधर-उधर वाहन खड़े करके बैंक में चले जाते हैं वही एक शख्स ने लिखा कि पूरे नगर में वाहन लेकर निकलना मुश्किल है किसी ने लिखा की बस्ती में दुर्गा चौक में भी यही हालात है। वही अंदर से कुछ लोगों ने जानकारी दी कि बस्ती के अंदर जाने पर लोगों के बड़े बड़े वाहन अंदर स्थित गोदामों पर घंटों खड़े रहते हैं जिससे चार पहिया तो छोड़ो दो पहिया वाहन का निकलना भी मुश्किल हो जाता है लोगों को इधर-उधर के रास्तों से निकलकर आना जाना पड़ता है बस्ती के अंदर बमुश्किल 10 से 12 फीट चौड़ी सड़कें हैं जिस पर आधी जगह तो व्यापारियों ने सामान रख रखा है और बची जगह पर ग्राहकों की गाड़ियां, ऐसे में यदि वहां से कोई चार पहिया वाहन गुजर जाए तो लोगों के लिए बहुत बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाती है।

अतिक्रमण ओर नगर में अंदर बनी बड़ी गोदामें भी एक बड़ी वजह

पार्किंग कि सुव्यवस्थित व्यवस्था ना होने का एक बड़ा कारण लोगों द्वारा किया गया अतिक्रमण भी है। नगर के वरिष्ठ नागरिक द्वारा बताया कि बढ़ चौराहे से रेलवे स्टेशन होकर चोपना जाने वाले मुख्य मार्ग पर लोगों ने हद से ज्यादा अतिक्रमण कर रखा है जिससे कि वाहनों को निकलने तक में परेशानी हो रही है चुनाव से पहले एक बार अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रशासन द्वारा चलाई गई थी जो कि पंचायत एवं नगर परिषद चुनाव आने बंद रोक दी गई थी यदि शाहपुर नगर परिषद में व्यवस्थाओ को ध्यान में रखा जाए तो एक बार पुनः प्रशासन को इस मुहिम को चालू करना होगा तभी नगर परिषद में पार्किंग व्यवस्था सुव्यवस्थित सुचारू हो सकेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.