Collector inspected the school, salary of two teachers will be deducted, instructions to issue show cause notices to CAC and BRC, कलेक्टर ने स्कूल का किया निरीक्षण, दो शिक्षकों का वेतन कटेगा,सीएसी एवं बीआरसी को नोटिस जारी करने के निर्देश

कलेक्टर ने लकड़ी की सीढ़ी से चढक़र स्कूल भवन की छत देखी
——————————
पानी के सीपेज की तत्काल मरम्मत करने के निर्देश
——————————
अनुपस्थित पाए जाने पर कटेगा दो शिक्षकों के एक-एक दिन का वेतन
—————————–
घोड़ाडोंगरी विकासखंड की विभिन्न शालाओं का निरीक्षण
—————————-
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने गत दिवस घोड़ाडोंगरी विकासखंड के शासकीय माध्यमिक विद्यालय शोभापुर, शासकीय प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा, शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पाथाखेड़ा एवं मॉडल स्कूल (पीपरी) घोड़ाडोंगरी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शासकीय प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा की छत में सीपेज पाए जाने पर उन्होंने लकड़ी की सीढ़ी से चढक़र छत की स्थिति देखी एवं तत्काल आवश्यक मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।

तहसीलदार घोड़ाडोंगरी श्री अशोक डेहरिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान शासकीय माध्यमिक विद्यालय शोभापुर में विद्यार्थियों को पुस्तक वितरण नहीं पाए की स्थिति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित सीएसी एवं बीआरसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए तत्काल पुस्तक वितरण सुनिश्चित करने के लिए स्कूल प्रबंधन को पाबंद किया। शासकीय आदिम जाति कन्या प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा में शिक्षक सुश्री सीमा मालवीय एवं श्री अटल कुमार वैध की अनुपस्थिति को भी गंभीरता से लेते हुए संंबंधित शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान मॉडल स्कूल पीपरी में संचालित स्मार्ट क्लास का भी अवलोकन किया। यहां स्मार्ट क्लास पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू की जा रही है। उन्होंने 15 स्कूलों के शिक्षकों के साथ क्रियान्वयन पर चर्चा की और विद्यालय वार विस्तृत प्रशिक्षण आयोजित करने की कार्य योजना तैयार की गई। कलेक्टर ने शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पाथाखेड़ा में विद्यार्थियों की अध्ययन व्यवस्था पर बारीकी से चर्चा की एवं पढ़ाया भी। इस दौरान दिव्यांग छात्रा कु. सोफिया अहमद को मोटोराइज्ड ट्राइसिकल प्रदान करने के भी कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.