*har ghar tiranga : पूरा जिला तिरंगामय दिखे – कलेक्टर*

#हर_घर_तिरंगा_अभियान
पूरा जिला तिरंगामय दिखे – कलेक्टर
————————————-
अभियान को सफल बनाने के लिए समूचे जिले में वातावरण तैयार किया जाए
—————————————————-
कहीं भी ध्वज संहिता का उल्लंघन न हो
——————————
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने जिले के अधिकारियों को हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए समूचे जिले में बेहतर वातावरण तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यह अभियान पूरे जिले में उत्सव की तरह मनाया जाए। अभियान के दौरान पूरा जिला तिरंगामय दिखे।

सोमवार को आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता के माध्यम से अभियान का संदेश संपूर्ण जिले में पहुंचे। आमजन अपने निवास, अपनी दुकान, अपने कार्य स्थल पर 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा अवश्य लगाएं। जिले में तिरंगा विक्रय के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत कार्यालय सहित नगर पालिका बैतूल एवं मुलताई में चार-चार केन्द्र बनाए जा रहे हैं। अन्य नगरीय क्षेत्रों में नगर पालिका कार्यालय से तिरंगा उपलब्ध होगा। तिरंगे की कीमत 25 रुपए रखी गई है। इसका आकार 20×30 इंच का रहेगा। कलेक्टर ने कहा कि समूचे जिले में स्थानीय माध्यमों से प्रचार कर लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक किया जाए एवं झंडा संहिता की भी जानकारी दी जाए। अभियान के दौरान सभी शासकीय कार्यालयों एवं भवनों में आवश्यक रूप से तिरंगा लगाया जाए। इसके अलावा सरकारी अधिकारी-कर्मचारी आवश्यक रूप से अपने आवासों पर तिरंगा लगाएं।

कलेक्टर ने कहा कि जो लोग तिरंगा क्रय नहीं कर सकते हैं, उनके लिए जन सहयोग से तिरंगा खरीदकर उपलब्ध कराने का भी जिले में अभियान चलाया जाए। बैठक में कलेक्टर ने प्लांट क्लीनिकों की गांव-गांव तक पहुंच, अंकुर एवं दस्तक अभियान के व्यापक प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिए।

#हर_घर_तिरंगा_अभियान
अभियान को सफल बनाने में सभी का सहयोग आवश्यक- कलेक्टर
————————————
क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप एवं मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित
———————–
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने सोमवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप एवं मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक लेकर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की। साथ ही कहा कि सभी से इस अभियान में अपने स्तर पर सहभागिता की अपेक्षा है। आमजन अपने निवास, अपनी दुकान, अपने कार्यस्थल पर 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान जो लोग तिरंगा क्रय नहीं कर सकते, उनको तिरंगा उपलब्ध करवाने में आवश्यक सहयोग करें। बैठक में विधायक बैतूल श्री निलय डागा, विधायक आमला डॉ. योगेश पंडाग्रे, कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस, पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद, सीईओ जिला पंचायत श्री अभिलाष मिश्रा सहित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य एवं मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
बैठक में कलेक्टर ने बताया नये प्रावधानों में सूर्यास्त के पूर्व ध्वज उतारकर प्रात:काल में ध्वज फहराने की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। अब निरंतर ध्वज फहराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में पर्याप्त संख्या में तिरंगे उपलब्ध हैं। जिले में तिरंगा विक्रय के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत कार्यालय सहित नगर पालिका बैतूल एवं मुलताई में चार-चार केन्द्र बनाए जा रहे हैं। अन्य नगरीय क्षेत्रों में नगर पालिका कार्यालय से तिरंगा उपलब्ध होगा। तिरंगे की कीमत 25 रुपए रखी गई है। इसका आकार 20&30 इंच का रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि अभियान के दौरान कहीं भी ध्वज संहिता का उल्लंघन न हो।

बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री एमपी बरार सहित विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.