कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने सडक़ निर्माण कार्यों में धीमी गति पर असंतोष व्यक्त किया

सडक़ों के निर्माण में लेटलतीफी करने वाले ठेकेदार होंगे कलेक्टर के सामने तलब

अत्यधिक विलंब करने वाले ठेकेदारों का अनुबंध हो सकता है निरस्त

कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने गत दिवस मंगलवार को सडक़ निर्माण कार्यों से संबंधित विभागों की बैठक लेकर जिले में निर्माणाधीन सडक़ों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सडक़ निर्माण कार्यों में धीमी गति पर असंतोष व्यक्त किया। साथ ही निर्माण कार्य में लेटलतीफी करने वाले ठेकेदारों को समक्ष में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में लोक निर्माण विभाग, मप्र राज्य सडक़ विकास निगम, प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना, सेतु निर्माण ईकाई एवं नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी शामिल थे।

बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न निर्माण विभागों के अधीन निर्माणाधीन सडक़ों का कार्य गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों में ठेकेदारों द्वारा अनावश्यक विलंब किया जा रहा है, उनको समक्ष में तलब किया जाए। बगैर किसी उचित कारण के अत्यधिक विलंब करने वाले ठेकेदारों के अनुबंध नियमानुसार निरस्त करने की कार्रवाई की जाए। बैठक में कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधीन निर्माणाधीन तेंदूखेड़ा से कवेलूखेड़ा होते हुए काजली मार्ग, तारा से कवेलूखेड़ा एवं बैतूलबाजार बायपास का निर्माण कर रहे ठेकेदारों को समक्ष में बुलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही धावड़ी से वडाली मार्ग का कार्य कर रहे ठेकेदार की कार्य की प्रगति संतोषजनक नहीं होने पर उसका अनुबंध निरस्त करने हेतु भी निर्देशित किया। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री ने बताया कि साकली से अंधेरबाड़ी मार्ग का निर्माण कर रहे ठेकेदार का अनुबंध निरस्त किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि योजनांतर्गत विलंब से कार्य करने वाले ठेकेदारों को समक्ष में प्रस्तुत किया जाए। जिन ठेकेदारों के कार्य की स्थिति संतोषजनक नहीं है, उनका नियमानुसार अनुबंध निरस्त किया जाए। इस दौरान सेतु निर्माण ईकाई, एनएचएआई सहित मप्र राज्य सडक़ विकास निगम के कार्यों की भी समीक्षा की गई।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.