युवाओं के हाथों में अब पत्थर नहीं, लैपटॉप है

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने की सराहना की, कहा- युवाओं के हाथों में अब पत्थर नहीं, लैपटॉप है

केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद-370 हटाये जाने के केन्‍द्र के फैसले की सराहना की है। उन्‍होंने कहा कि अनुच्‍छेद-370 हटाये जाने के बाद से जम्‍मू कश्‍मीर में हिंसा में कमी आई है। राजौरी जिले में एक विशाल जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि युवाओं के हाथों में अब पत्‍थर नहीं लैपटॉप हैं। श्री अमित शाह जम्‍मू कश्‍मीर के तीन दिन के दौरे पर हैं।

श्री शाह ने आज सुबह माता वैष्‍णो देवी मन्दिर में पूजा-अर्चना की। उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा, केन्‍द्रीय मंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह तथा प्रशासनिक और श्राइन बोर्ड के अधिकारी भी उनके साथ थे। हमारे संवाददाता ने बताया है कि श्री शाह जम्‍मू के कन्‍वेन्‍शन सेंटर में विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

कल शाम जम्‍मू के राज भवन पहुंचने के बाद गृहमंत्री ने नागरिक समाज , प्रमुख व्‍यवसायियों और विभिन्‍न संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की।

गृहमंत्री द्वारा जम्‍मू कश्‍मीर में 14 शहरी विकास परियोजनाएं, 48 सड़क परियोजनाएं, आठ पुल और दस बिजली पारेषण परियोजनाओं का उदघाटन किये जाने की संभावना है। वे जलजीवन मिशन के तहत 41 जलापूर्ति योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। श्री शाह 225 ऑनलाइन जन सेवाओं का भी शुभारम्‍भ करेंगे और जिला कुशल प्रशासन सूचकांक 2021-22 का दूसरा संस्करण जारी करेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.