देश में साढ़े चौदह हजार स्कूलों को उन्नत बनाया जायेगा

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पीएम-श्री योजना के अंतर्गत देश भर में साढ़े चौदह हजार स्कूलों को उन्नत बनाये जाने की घोषणा कीl

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उभरते भारत के लिए प्रधानमंत्री विद्यालय योजना-पीएम-श्री के अंतर्गत देश भर में साढ़े चौदह हजार स्‍कूलों को उन्नत बनाये जाने की घोषणा की है। श्री मोदी ने ट्वीट संदेशों में कहा कि पीएम-श्री विद्यालय देश के मॉडल स्कूल बनेंगे, जो राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति की मूल भावना के अनुरूप होंगे।
     
पीएम-श्री विद्यालयों में शिक्षा की आधुनिक और सशक्त नीति अपनायी जाएगी। श्री मोदी ने कहा कि उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि इन स्कूलों से देश के लाखों विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। इनमें शिक्षण के नवोन्मेषी तरीकों पर बल दिया जाएगा। नवीनतम प्रौद्योगिकी, स्‍मार्ट क्‍लासरूम, खेलकूद और अन्‍य विषयों के साथ-साथ आधुनिक बुनियादी ढांचा विकास पर भी पूरा ध्‍यान दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति ने हाल के वर्षों में शिक्षा क्षेत्र में महत्‍वपूर्ण बदलाव किया है।

शिक्षक दिवस के अवसर पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नई योजना – पीएम-श्री की घोषणा की

शिक्षक दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नई योजना – पीएम-श्री की घोषणा की। इसके अंतर्गत देशभर के 14 हजार 500 स्कूलों का विकास और उन्नयन किया जाएगा। श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि पीएम-श्री योजना के अंतर्गत स्कूलों को आदर्श स्कूल के रूप में विकसित किया जाएगा। इनका संचालन राष्ट्रीय शिक्षा नीति की भावना के अनुरूप किया जाएगा।

 

पीएम-श्री स्कूलों में आधुनिक, परिवर्तनकारी और समग्र तरीके से शिक्षा प्रदान की जाएगी। श्री मोदी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पीएम श्री स्कूल योजना के माध्यम से देशभर स्कूलों के लाखों विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसमें शिक्षण के अविष्कारोन्मुखी और शिक्षण केंद्रित तरीके पर जोर दिया जाएगा। आधुनिक बुनियादी ढांचे पर भी ध्यान दिया जाएगा जिसमें नवीनतम तकनीक, स्मार्ट क्लासरूम, खेल और बहुत कुछ शामिल हैं। श्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति ने हाल के वर्षों में शिक्षा क्षेत्र को बदल दिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.