Shri Krishna Janmashtami celebrated like this at the Chief Minister’s residence : मुख्यमंत्री निवास पर ऐसे मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने पत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना कर निवास पर आयोजित जन्माष्टमी उत्सव का शुभारंभ किया। सीएम श्री चौहान ने #श्रीकृष्ण_जन्माष्टमी के पावन पर्व की प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

सीएम श्री चौहान ने भगवान श्रीकृष्ण से प्रदेश की जनता के जीवन में सुख,समृद्धि और खुशहाली प्रदान करने की प्रार्थना की। उन्होंने प्रदेशवासियों को सुखी और निरोगी रखने एवं सबका मंगल और कल्याण करने की कामना करते हुए भगवान श्रीकृष्ण के ‘जीवन मंत्र’ का स्मरण किया। सीएम श्री चौहान ने कहा भगवान श्रीकृष्ण का संदेश है कि बिना रुके हमें निरंतर काम करते रहना चाहिए। श्रीमद्भागवत गीता में कहा गया है कि निष्काम भाव से कर्म करते रहो। कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन यानि कर्म किये जाओ फल की चिंता मत करो। जैसा कर्म करोगे वैसा फल मिलेगा। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने हमें हर परिस्थिति में आनंदित और खुशहाल रहने का उपदेश दिया है। जीवन में कठिन और मुश्किल समय भी आता है लेकिन हमें बिना विचलित हुए हालात का सामना करना चाहिए। क्या होगा क्या नहीं होगा इसकी चिंता किए बिना मेहनत और ईमानदारी से अपना काम करते रहना चाहिए। बेहतर से बेहतर करने की कोशिश करें। इससे हमारा जीवन तो सफल होगा ही प्रदेश को आगे बढ़ाने में भी योगदान होगा और प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के नेतृत्व में वैभवशाली, गौरवशाली, समृद्ध और संपन्न भारत का निर्माण भी होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.