*A successful president made a record in the district :एक सफलतम अध्यक्ष ने रच दिया जिले में कीर्तिमान*

घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र का एक किसान एक ऐसा नेता जिसने पूरे जिले में कीर्तिमान लहरा दिया है । स्थानीय चुनाव में जहां जिले भर में कांग्रेस प्रत्याशियों को जनता ने बहुमत नहीं दिया। वहीं जिले की एकमात्र विधानसभा क्षेत्र घोड़ाडोंगरी में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र महतो के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने घोड़ाडोंगरी क्षेत्र के जिला पंचायत चुनाव, जनपद पंचायत चुनाव,ग्राम पंचायत, नगर पंचायत चुनाव मैं परचम लहराया है। जिला पंचायत सदस्य की घोड़ाडोंगरी क्षेत्र 3 सीट में से 2 सीटें कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने जीती। जनपद पंचायत के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र महतो के नेतृत्व में 25 में से 16 सीटों पर विजय हासिल की और जनपद अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी राहुल उईके को 16 वोट मिले और अन्य प्रत्याशी को 9 वोट मिले। यह नरेंद्र महतो के नेतृत्व का कमाल था कि उन्होंने जनपद पंचायत में 16 जनपद सदस्यों को जिताया उन्हें एकजुट रखा और अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को विजई बनाया। कुछ ऐसी स्थिति घोड़ाडोंगरी नगर परिषद के चुनाव में भी देखी गई।

नरेंद्र महतो ने नगर परिषद चुनाव का प्रबंधन इतने बेहतर तरीके से किया कि सारे बिखरे हुए कांग्रेसियों को एकजुट कर दिया और नगर परिषद की 15 सीटों पर हर वार्ड से केवल एक उम्मीदवार को खड़ा किया और सभी कांग्रेसियों के साथ मिलकर अपनी पार्टी के उम्मीदवार को जिताने के लिए पूरी मेहनत की । नरेंद्र महतो के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम की मेहनत रंग लाई और 15 सीटों के आए चुनाव परिणाम में 8 उम्मीदवार कांग्रेस के ही विजयी हुए । भाजपा के 5 उम्मीदवार विजई हुए और निर्दलीय दो उम्मीदवार विजई हुए ।अपनी नेतृत्व क्षमता का परिचय देते हुए नरेंद्र महतो ने सारे प्रत्याशियों को एकजुट रखा और नगर परिषद घोड़ाडोंगरी के अध्यक्ष के हुए चुनाव में सभी 8 कांग्रेसी पार्षदों के मत प्राप्त कर नगर परिषद अध्यक्ष पद पर कांग्रेसी प्रत्याशी मीरावंती नंदकिशोर उइके ओर उपाध्यक्ष सोनू खनूजा 8 पार्षदों का समर्थन प्राप्त कर अध्यक्ष उपाध्यक्ष बन गये ।

जनपद अध्यक्ष और नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव में नरेंद्र महतो का जलवा लोगों ने देखा जब इन चुनाव में कांग्रेसियों की हौसला अफजाई करने गांव गांव से बड़ी संख्या में कांग्रेसी जनपद कार्यालय और नगर परिषद कार्यालय पहुंचे। गांव गांव से आये कांग्रेसी डी जे, ढोल बजे,पटाखे लेकर पहुंचे उन्हें इतना विश्वास था नरेंद्र महतो के चुनावी प्रबन्धन पर की जीतेगी कांग्रेस ही उल्लेखनीय है कि नरेंद्र महतो किसान वर्ग से आने के कारण उनकी गांव गांव में अच्छी पकड़ है और जुवाड़ी क्षेत्र के पटेल नरेंद्र तो गांव गांव में पटेल के नाम से मशहूर हैं । जिसके कारण जिला पंचायत जनपद ग्राम पंचायत और नगर पंचायत ग्राम पंचायत क्षेत्र में भी लोगों का भरपूर समर्थन नरेंद्र और उनकी टीम को मिल रहा है। जिसके चलते जिले की 5 विधानसभा में से केवल एक मात्र घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र से जिले से लेकर जनपद अध्यक्ष नगर परिषद और ग्राम पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की विजय हुई है । इन चुनाव में देखा गया कि ग्राम पंचायत के हुए चुनाव में लोगों ने कांग्रेस को इतना भारी समर्थन दिया की अधिकांश ग्राम पंचायतों में पुराने सरपंच चुनाव हार गए और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी बड़ी संख्या में चुनाव जीते हैं नरेंद्र ने अपने किसानी के कारण गांव गांव में जुड़े संपर्कों का पूरा लाभ उठाया और लोगों को कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को विजई बनाने के लिए काम करने के लिए एक्टिव किया।

जिसके परिणाम स्वरूप अनेक गांव के ऐसे कई सरपंच जो पिछले चार-पांच चुनाव से सरपंच पद पर लगातार जीतते आ रहे थे ऐसे उम्मीदवार भी चुनाव हार गए। नरेंद्र महतो ने गांव-गांव में जाकर जहां कांग्रेस से मजबूत व्यक्ति को चुनाव में उतारा वही उसके पक्ष में काम करने के लिए लोगों को एक्टिव भी किया। जिसके कारण घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के गांव गांव में भी कांग्रेस परचम लहरा गया है अधिकतर अपने उद्बोधन में नरेंद्र महतो इन सारी जीत का श्रेय क्षेत्रीय विधायक ब्रह्मा भलावी को देते आए हैं वही आपसी बातचीत में कहते हैं कि मैंने खेती का पूरा उपयोग और अनुभव पार्टी के लिए लगाया है ।

खेत में फसल की अच्छी पैदावार लगे इसके लिए हमें देखते रहना पड़ता है कि फसल में कहीं कीड़े तो नहीं लग रहे और अगर लग रहे हैं तो तुरंत दवा डालकर उसका उपचार कर देते हैं। जिसके कारण फसल अच्छी होती है। उन्होंने कांग्रेस की जिला पंचायत से लेकर जनपद पंचायत ग्राम पंचायत नगर परिषद में हुई जीत का श्रेय क्षेत्रीय विधायक ब्रह्मा भलावी को देते हुए इसे कार्यकर्ताओं की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की जीत है जिन्होंने जी जान से मेहनत की और पार्टी को गांव गांव में नगर नगर में जीत दिलाई है मैं तो पार्टी का एक सिपाही हूं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.