तेज वर्षा और आंधी की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने केरल, कर्नाटक और महाराष्‍ट्र में तेज वर्षा और आंधी की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक मध्य अरब सागर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण ओडिसा और बंगाल की खाड़ी के कुछ भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं।

मौसम विभाग ने आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है। अगले सात दिनों के दौरान पूर्वोत्‍तर क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ वर्षा होने की संभावना है।

कल तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी ऐसी ही स्थिति रहेगी। विभाग ने कहा कि अगले चार दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

उधर मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, ओडिसा, पंजाब, हरियाणा में भी अगले दो से तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान है। वहीं बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी अगले दो दिनों तक मौसम गर्म और आर्द्र रहने का अनुमान है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.