बैतूल : गलत जानकारी प्रस्तुत करने पर संभागायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग को नोटिस जारी करने के निर्देश

डिप्टी कलेक्टर हरदा को बैठक में संबंधित जानकारी के साथ उपस्थित न होने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए निर्देश

सभी विभाग प्रमुख अपने अपने विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं और कार्यों की नियमित रूप से समीक्षा करें
___________________________________________
संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में समयसीमा बैठक की आयोजित
___________________________________________
गलत जानकारी के साथ उपस्थित होने पर उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश
___________________________________________

बुधवार को संभागायुक्त नर्मदापुरम संभाग डॉ पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयुक्त भवन नर्मदापुरम में समयसीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजस्व, पीएचई, जनजाति कार्य विभाग, पशुपालन, मत्स्य विभाग, कृषि, एन.एच.ए.आई आदि विभागों के अंतर्गत संचालित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में संभागायुक्त द्वारा राजस्व संबंधी प्रकरणों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की गई एवं समस्त लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। समीक्षा के दौरान उन्होंने डिप्टी कलेक्टर हरदा को बैठक में संबंधित जानकारी के साथ उपस्थित न होने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए निर्देश दिये।

उन्होंने बैठक में जल जीवन मिशन के अंतर्गत संचालित कार्यों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। आयुक्त डॉ शर्मा ने निर्देशित किया है कि अगले सप्ताह ई पी.एच.ई एवं जल जीवन मिशन अंतर्गत संचालित कार्यों के ठेकेदार जिनके प्रोजेक्ट लंबित है उनके साथ बैठक आयोजित की जाए।

संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा ने सीएम राइस स्कूलों के संचालन के संबंध में भी समीक्षा कर शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग से तत्संबंध में जानकारी ली। जिस पर संबंधित अधिकारियों द्वारा आयुक्त को जानकारी से अवगत कराया। जनजातीय कार्य विभाग द्वारा सी एम राइस स्कूल शाहपुर, बैतूल के संबंध में गलत जानकारी प्रस्तुत करने पर संभागायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए एवं उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग को मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर वास्तविक जानकारी प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने पशुपालन विभाग से पशुओं में फैलने वाली बीमारियों के लिए पशुओं के वैक्सीनेशन की स्थिति की जानकारी ली। आयुक्त डॉ शर्मा ने कृषि विभाग की समीक्षा कर संभाग में मूंग फसल की कटाई एवं पैदावार के संबंध में जानकारी ली एवं संबंधित अधिकारी को निर्देशित भी किया कि किसानों को समय-समय पर खेती से जुड़ी जानकारी से अवगत कराते रहें।

एन.एच.ए.आई के कार्यों की भी आयुक्त द्वारा विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई एवं संभाग में विभाग द्वारा निर्माणाधीन हाईवे के कार्यों की प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की बारिश के पूर्व डायवर्स किए हुए मार्गों की मरम्मत की जाए जिससे कि बारिश के समय वाहनों के जाम की स्थिति न बने। सिंचाई विभाग द्वारा कैनाल लाइनिंग क्षतिग्रस्त होने के संबंध में संभागायुक्त को अवगत कराया जिस पर आयुक्त डॉ शर्मा ने एन.एच.ए.आई एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर उसकी मरम्मत के लिए उचित कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

बैठक में अपर आयुक्‍त आरपी सिंह, उपायुक्त (राजस्‍व) गणेश जायसवाल, ज्वाइंट कमिश्नर (विकास) जी.सी दोहरे एवं अन्‍य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.