मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस के तत्वावधान में सात सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम के सामने धरना एवं प्रदर्शन

जाने – हनुमान जी का चित्र घर में कहाँ लगाये
मूलचन्द मेधोनिया पत्रकार भोपाल मोबाइल 8878054839
_______________________
भोपाल। मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस के तत्वावधान में नगर निगम भोपाल में हो रहे भ्रष्टाचार। मनमानी एवं गरीबों के साथ किये जा रहे अन्याय लोगों का रोजगार छीनने पक्षपात किया जा रहा है। गरीबों के आवास योजना में धांधली और रुपये वसूली जैसे क्रत्य कर सरकार की मूलभूत योजनाओं के लाभ से वंचित किया जा रहा है। नगर निगम आयुक्त की हठधर्मिता के चलते हुए उन्हे। हटाने की मांग की जा रही है।
इन मांगों का नेतृत्व किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री दिनेश गुर्जर जी, मध्यप्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केबीनेट मंत्री श्री सज्जन वर्मा जी के आह्वान पर किया जा रहा है। धरना-प्रदर्शन के माध्यम से निम्न मांग प्रमुख है नगर निगम आयुक्त को हटाने। झुग्गीवासियों को निशुल्क आवास दिये जायें। झुग्गीवासियों को मकान आबंटन के पूर्व उनके रहने की व्यवस्था की जाये किसी भी प्रकार की हानि न की जाये।

लालघाटी से जवाहरलाल चौक पर बसाये लोगों को सात साल पहले विस्थापन किया था। जिनसे नगर निगम के द्वारा बीस – बीस हजार रुपये लिए उन्हें शीघ्र मकान आबंटन किये जायें। भोपाल में क्रय के नाम पर नगर निगम द्वारा मनमानी टैक्स वसूली बंद की जाये। गुमठी हटाने के नाम पर गरीबों को अकारण प्रताड़ित न किया जाए उन्हें व्यवस्थित स्थानों पर व्यवस्था की जाये। नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मियों का वेतन हर महीने समय पर भुगतान किया जाये।

विश्‍व का सबसे लंबा नदी क्रूज भारत मे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.