मान्यता है कि इस दिन नाखून काटने से कर्ज से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है

कई लोग अवकाश के दिन नाखून काटने को प्राथमिकता देते हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि किसी दिन या वार को नाखून काटने से फायदा या नुकसान होता है.
सोमवार- शरीर का संबंध मन से होता है. शरीर की गतिविधि मन से ही संचालित होती है. सोमवार को मन का कारक माना गया है. ऐसे में अगर कोई सोमवार को नाखून काटता है तो उसे तमोगुण से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है.
मंगलवार- कई लोग मंगलवार को नाखून काटने से बचते हैं. हालांकि, इस दिन नाखून काटने से कर्ज से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है. वहीं, कर्ज को लेकर होने वाले वाद-विवाद से भी बचाव होता है.

बुधवार- इस दिन नाखून काटने से धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है. अगर कोई इंसान बुधवार को नाखून काटता है तो नौकरी में बुद्धि के माध्यम से धन लाभ होता है.

गुरुवार- बृहस्पति को आध्यात्मिक ग्रह के रूप में जाना जाता है. इस पूजा-पाठ और आध्यात्म की तरफ प्रेरित करता है. अगर इस दिन कोई नाखून काटता है तो सत्त्व गुणों की वृद्धि होती है.
शुक्रवार- शुक्र ग्रह का संबंध प्रेम और कला से हैं. शुक्रवार के दिन नाखून काटने से करीबी दोस्तों या परिवार से मिलने के अवसर प्राप्त होते हैं. इसके लिए लंबी दूरी की यात्रा तक करनी पड़ सकती है

शनिवार- शनिवार को वैसे भी लोग नाखून नहीं काटते हैं, लेकिन इस दिन भूलकर भी नाखूनों को काटने से बचना चाहिए. इससे दिमाग कमजोर होता है और मानसिक दिक्कतें पैदा हो सकती हैं.

रविवार- लोग अवकाश या छुट्टी होने की वजह से रविवार के दिन नाखून काटते हैं. हालांकि, इस दिन नाखून काटने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे शाही सेवा करने में समय की बर्बादी होती है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.