Asia Cup विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

भारत ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है, प्रधानमंत्री ने टीम को बधाई दी 

दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में कल रात एशिया कप ट्वेंटी-20 मुकाबले में वर्तमान चैम्पियन  भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को पांच विकेट से हरा दिया।
पाकिस्‍तान की टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 19 ओवर और पांच गेंदों में 147 रन ही बना सकी। पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्‍वर कुमार ने चार विकेट लिए जबकि हार्दिक पांडया ने तीन और अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए।
इसके बाद मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने 19 ओवर और चार गेंदो में पांच विकेट के नुकसान के बाद लक्ष्‍य पूरा कर लिया। हार्दिक पांडया ने नाबाद 33 रन बनाए जबकि विराट कोहली और रविन्‍द्र जडेजा ने 35-35 रनों की पारी खेली। पाकिस्‍तान की ओर से मोहम्‍मद नवाज ने तीन विकेट लिए।
बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही शानदार प्रदर्शन के लिए हार्दिक पांडया को प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।
इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था।
भारत अब तक सात बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है जो एक रिकॉर्ड है।
यह विराट कोहली का एक सौवां ट्वेंटी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला था। इसके साथ ही विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एशिया कप मुकाबले में पाकिस्‍तान पर जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। मैच में विजय के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट संदेश में कहा कि भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने कहा कि टीम ने बेहतरीन कौशल और दृढता का परिचय दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.