सशक्त और दूरदर्शी विकास में मीडिया की अहम भूमिका विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे

_विधायक ने मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ की जिला इकाई का किया सम्मान_

श्रमजीवी पत्रकार संघ की जिला इकाई की बैठक का आयोजन सारनी में हुआ

सारनी। आमला सारनी विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने कहा है कि तमाम चुनौतियों का सामना करने के बाद भी मीडिया कार्यपालिका का पूरा सहयोग करती है। यही कारण है कि जनप्रतिनिधि, प्रशासन सशक्त और दूरदर्शीी विकास कर रहा है। वे सारनी के में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे विधायक ने कहा कि सभी पत्रकार संघों में श्रमजीवी पत्रकार संघ की अपनी एक अलग पहचान है।

बैतूल जिले में भी श्रमजीवी पत्रकार संघ शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण एवं तहसील स्तर तक के पत्रकारों की लड़ाई लड़ रहा है। कार्यक्रम के दौरान मा श्रमजीवी पत्रकार संघ की नव निर्वाचित जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का सम्मान किया गया सुबह 11 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में आमला सारनी विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, नगर पालिका अध्यक्ष किशोर बरदे, उपाध्यक्ष जगदीश पवार, श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष अब्दुल रहमान संभागीय महासचिव विशाल बतरा, संगठन के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह, एसडीओपी रोशन कुमार जैन मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम, टीआई रत्नाकर हिंगये उपस्थित थे।

तीन सत्रों में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों की समस्याओं पर विचार विमर्श हुआ तृतीय एवं समापन सत्र में पहुंचे विधायक ने पत्रकारों के साथ विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं और उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार कृतसंकल्पित है उन्होंने कहा सारनी में 660 मेगावाट की इकाई का मामला हो या नई खदानों का यदि पत्रकार इन मुद्दों को सामने नहीं लाते तो इन प्रोजेक्टों पर कार्य इतनी तेजी से नहीं होता उन्होंने विश्वास दिलाया कि जल्द ही एक अन्य बड़ा प्रोजेक्ट सारनी में आएगा। इसके बाद रोजगार के अन्य अवसर आएंगे।

नगर पालिका अध्यक्ष किशोर बरदे ने कहा कि मीडिया समाज का आईना है उन्होंने कहा सारनी में पत्रकारों का नगर पालिका को पूरा सहयोग मिलता है। एसडीओपी रोशन जैन ने कहा कि पुलिस और पत्रकार एक दूसरे के पूरक होते हैं सारनी में कानून व्यवस्था में मीडिया का भरपूर सहयोग मिलता है। टीआई रत्नाकर हिंगवे ने कहा कि पत्रकारों द्वारा उजागर किए जाने पर ही कई समस्याएं प्रशासन के सामने आती है इससे उनका समाधान तेजी से हो पाता है। पत्रकारों को समाज के हर वर्ग की जानकारी होती है

इससे पूर्व जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने बैठक की संपूर्ण जानकारी दी आगामी दिनों में जिला मुख्यालय पर सम्मेलन आयोजित करने की जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष किशोर बरदे एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम के समक्ष पत्रकार भवन बनाने की मांग भी रखी। सम्मेलन में जिलाउपाध्यक्ष गुणवंतसिंह चड्डा, विलास चौधरी, मनीष राठौर, कोषाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, सचिव सचिन शुक्ला, विजय रघुवंशी, कालिदास चौरासे,विजय गायकवाड, प्रवीण अग्रवाल, संतोष जावलकर, अंकित सूर्यवंशी, अक्षय जोशी,छविनाथ भारद्वाज,संदीप झपाटे, दिनेश , राकेश , प्रवीण सोनी, समेत चिचोली, आठनेर मुलताई, बैतूल, घोड़ाडोंगरी एवं सारनी ब्लाक के पत्रकार उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.