पी.ई.ई.ए.की बैठक पूर्व क्षेत्र कंपनी प्रबंधन के साथ संपन्न

 

Sarni – पॉवर इंजीनियर्स एवं एम्प्लाइज एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल की बैठक पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी प्रबंधन के मुख्य महाप्रबंधक (मा.संसा.एवं प्रशा.) की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा संपन्न हुई तथा प्रबंधन द्वारा उनके निराकरण के लिए भी कहा गया।  पॉवर इंजीनियर्स एवं एम्प्लाइज एसोसिएशन की पूर्व क्षेत्र कंपनी की विगत वर्षों से की जा रही बहु प्रतीक्षित मांग प्रोग्रामर (समकक्ष सहायक अभियंता) को उपमहाप्रबंधक (सू.प्रो.) के उच्च पद के चालू प्रभार दिए जाने के मामले में कंपनी प्रबंधन द्वारा यह कहा गया कि आज या कल तक आदेश प्रसारित कर दिये जायेंगे । साथ ही संगठन द्वारा प्रोग्रामर का पदनाम सहायक अभियंता (सू.प्रो.) किये जाने पर भी सहमति बनी,शीघ्र ही इस हेतु प्रबंधन द्वारा संसोधन जारी किया जायेगा। पूर्व क्षेत्र कंपनी में उपमहाप्रबंधक(सू.प्रो.) के पद को मध्य क्षेत्र कंपनी की संरचना अनुसार बढ़ाने को लेकर एवं पूर्व क्षेत्र कंपनी में मुख्य महाप्रबंधक (सू.प्रो.) तक पद बढ़ाने को लेकर विस्तृत चर्चा संपन्न हुई, प्रबंधन द्वारा अवगत कराया गया कि उनके द्वारा इस मामले पर क्या कार्यवाही की गई है,संगठन को अवगत कराया जाएगा,साथ ही मध्य क्षेत्र कंपनी के संरचना अनुसार पूर्व क्षेत्र कंपनी में भी उपमहाप्रबंधक(सू.प्रो.) के पद बढ़ाने एवं मुख्य महाप्रबंधक(सू.प्रो.) तक के पद बढ़ाये जाने को लेकर पुनः कंपनी प्रबंधन द्वारा प्रस्ताव ऊर्जा विभाग को भेजा जायेगा। 2018 के बाद भर्ती हुए प्रोग्रामर के वेतन विसंगति हेतु भी  कंपनी प्रबंधन की तरफ से ऊर्जा विभाग को लेख किया जायेगा।

पूर्व क्षेत्र कंपनी में ग्रुप इंश्योरेंस लागू करने को लेकर कंपनी प्रबंधन द्वारा ट्रांसमिशन कंपनी से पत्राचार किया जाएगा,तत्पश्चात पूर्व क्षेत्र कंपनी में कार्यवाही की जावेगी। पूर्व क्षेत्र कंपनी में कंपनी कैडर को छठां वेतनमान 2006 से दिए जाने के मामले पर विस्तृत चर्चा संपन्न हुई तथा प्रबंधन द्वारा यह कहा गया कि इस मामले पर यदि एरियर की मांग नही की जाती है, तथा कार्मिकों द्वारा लिखित में यह आश्वाशन दिया जाता है, तो कंपनी प्रबंधन द्वारा इस मामले का निराकरण करने की कार्यवाही की जा सकती है, संगठन द्वारा इस हेतु सहमति व्यक्त की गई। 2011 बैच इंक्रीमेंट वाले मामले पर पूर्व क्षेत्र कंपनी द्वारा समाधान किया जाएगा।कार्यालय सहायक श्रेणी-3 को नियमित पद पर नियुक्त किये जाने के मामले पर यह कहा गया कि वर्तमान में पद खाली नही है,यह संगठन को लिखित में दिया जाएगा, पद खाली होने पर नियमित नियुक्ति दी जायेगी। जिन कार्मिकों के प्रथम उच्च वेतनमान के आदेश नही प्रसारित किये गये हैं उनकी सूची प्रस्तुत की गई,तथा प्रबंधन द्वारा शीघ्र आदेश प्रसारित करने हेतु आश्वासित किया गया। फील्ड की समस्याओं को लेकर प्रबंधन द्वारा यह कहा गया कि, तार मिस्त्री के प्रकरण में परमिट हेतु प्राधिकृत करने वाले प्रारूप को लेकर परिपत्र कंपनी प्रबंधन द्वारा जारी किया जाएगा तथा प्रारूप-स(परमिट) हेतु भी वृत स्तर से मासिक समीक्षा भी मंगाई जाएगी। लोड बढ़ाने तथा लोड के प्रकार चेंज करने के मामले पर कार्मिकों को जो शो काज नोटिस जारी किए गए हैं उनको प्रबंधन द्वारा निरस्त किया जाएगा, उनकी सम्पूर्ण जानकारी मांगी गई है, संगठन द्वारा सूची प्रबंधन को शीघ्र प्रस्तुत किया जायेगा, ताकि शो-काज निरस्त हो सके। बैठक सकारात्मक रही तथा संगठन को विश्वाश है,शीघ्र समाधान होगा।

बैठक में संगठन की तरफ से अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह गुर्जर, महासचिव श्री अजय कुमार मिश्रा, क्षेत्रीय सचिव श्री सुशील पाल, श्री अमित कुमार सिंह, श्री जितेंद्र कड़वे,श्री मोहसिन खान,श्री रोहित , सुनील सरेआम इत्यादि सम्मिलित हुए।

     

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.