मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पत्नी साधना ने किया डांस, बच्चों के साथ नाचे,मनाई दिवाली

कोविड में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ #दीपावली मनाने के लिए निवास पर आयोजित “दीपोत्सव” कार्यक्रम में पधारे बच्चों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और बच्चों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर #दिवाली की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर बच्चों के साथ गीत गाकर उनके आनंद में सम्मिलित हुआ।
मेरे बच्चों, कोविड या किसी कारण से आप अकेले हो गये हो, तो चिंता मत करो। तुम्हारा मामा तुम्हारे साथ है, मध्यप्रदेश की सरकार तुम्हारे साथ है। आप अकेले नहीं हो, आप अनाथ नहीं हो, हम मिलकर साथ आगे बढ़ेंगे।

हमारे जो बच्चे पढ़ रहे थे, अलग-अलग संस्थाओं में रह रहे थे, अपने माता-पिता को खो चुके हैं, ऐसे बच्चों को 12वीं के बाद भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपकी आगे की पढ़ाई की व्यवस्था भी सरकार करेगी। मध्यप्रदेश की धरती पर कोई बच्चा अनाथ नहीं है। मेरे बच्चों, मामा के रहते तुम अनाथ नहीं हो सकते हो। आप बच्चों के लिए प्रत्येक वर्ष एक खेल प्रतियोगिता और एक सांस्कृतिक प्रतियोगिता होगी। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा।

मेरे बच्चों, आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। जीवन ठहरता नहीं है, बल्कि लगातार आगे बढ़ता है। अगर हम हताश होकर बैठेंगे यह तो जिंदगी बोझ बन जायेगी। हम जिंदगी को बोझ नहीं बनने देंगे, बल्कि आनंद से जीयेंगे। जिंदगी ठहर जाये तो जिंदगी नहीं चल सकती। जो गुजर गया, उसे भूल जाओ और आगे बढ़ने की प्रेरणा लो। चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.