आज वार्ड 8 की झिरिया पर होगा श्रमदान*

 

*जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत 01 हास्पिटल रोड के पंपहाउस कुएं की श्रमदान से की सफाई, आज वार्ड 8 की झिरिया पर होगा श्रमदान*

_30 जून तक सतत चलेगा अभियान, आम लोगों के सहयोग से किया जा रहा जल स्त्रोतों का पुनर्जीवन।_

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिए गुरुवार 20 जून को श्रमदानियों के साथ सुबह 8 बजे से वार्ड 01 बसोड मोहल्ला, हास्पिटल रोड पंप हाउस स्थित सार्वजनिक कुएं की श्रमदान से सफाई की गई। शुक्रवार 21 जून को वार्ड 8 के पास झिरिया की श्रमदान से सफाई की जाएगी।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने बताया कि जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नगर पालिका द्वारा जलस्त्रोतों के संवर्धन एवं पुनर्जीवन हेतु अभियान 30 जून तक सतत चलाया जा रहा है। गुरूवार 20 जून को वार्ड क्रमांक 01 के सार्वजनिक कुएं की श्रमदान कर सफाई की गई। कुएं के भीतर काफी संख्या में झाड़ियां उग आई थी। नपा के श्रमदानी कर्मचारियों ने सेफ्टी बेल्ट की मदद से कुएं के भीतर उतरकर झाड़ियों को साफ किया।

इसके बाद कुएं के अंदर जमी काई को बेर के पेड़ की झड़ियों के देसी जुगाड़ से निकाला गया। श्रमदानियों ने पंप हाउस परिसर में उग आई गाजरघास एवं अन्य खरपतवार को साफ किया। उपयंत्री रविंद्र वराठे ने बताया कि शुक्रवार 21 जून को श्रमदानियों द्वारा वार्ड 8 साईं मंदिर के पीछे स्थित झिरिया की श्रमदान के माध्यम से सफाई की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.