कमिश्नर ने बैतूल, हरदा एवं नर्मदापुरम जिले के अधीक्षण यंत्रियो को निर्माणाधीन मध्यम, लघु सिंचाई परियोजनाओं के कार्य निर्धारित समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए

सड़क निर्माण कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण रूप से समय पर पूर्ण किया जाए : कमिश्नर श्री शुक्ला
——————————————————

संभाग के तीनों जिले नर्मदापुरम, बैतूल एवं हरदा में प्रगतिरत सड़क निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण किया जाए। अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करें। कार्यों की मानक गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। यह निर्देश नर्मदापुरम कमिश्नर श्री श्रीमन् शुक्ला ने सड़क निर्माण से जुड़े विभागों के संभागीय एवं जिला अधिकारियों को दिए।

बुधवार को कमिश्नर श्री शुक्ला ने कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न सड़क निर्माण से जुड़े विभागों के स्वीकृत कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सड़क के नवीनीकरण, मजबूतीकरण, भू अर्जन के प्रकरणों की भी जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम, ब्रिज कॉरपोरेशन एवं जल संसाधन विभाग अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा कि।

कमिश्नर ने बैतूल, हरदा एवं नर्मदापुरम जिले के अधीक्षण यंत्रियो को निर्माणाधीन मध्यम, लघु सिंचाई परियोजनाओं के कार्य निर्धारित समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि नहरों का व्यवस्थित ढंग से संधारण करें। टेल एंड तक किसानों को सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने राजस्व वसूली के कार्य में भी गति लाने के निर्देश दिए।

कमिश्नर श्री शुक्ला ने बैठक में इन विभागों के लोकायुक्त, न्यायलयीन, पेंशन, अनुकंपा इत्यादि भी समीक्षा की और लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की भी विभाग वार समीक्षा कर शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश संभागीय एवं जिला अधिकारियों को दिए। बैठक में इन विभागों के संभागीय एवं जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

घोड़ाडोंगरी के टूर्नामेंट का ऐसा क्रेज लाइव आनन्द उठा रहे दर्शक

ऐसे दे बेसिक लाइफ सपोर्ट जाना पुलिसकर्मियों और महिला आई टी आई कि छात्राओं ने

Get real time updates directly on you device, subscribe now.