awarded gold medal सुपर स्पेस्लिस्ट डॉ मोनीष गुप्ता डिग्री एवं गोल्ड मैडल से सम्मानित

भौरा- नगर के लिये गौरव एवँ खुशी की बात है कि मात्र 25 वर्ष की आयु में नगर के होनहार बालक ने एमबीबीएस कर सुपर स्पेस्लिस्ट डॉक्टर की विशेष योग्यता प्राप्त कर गोल्ड मैडल प्राप्त किया ।

नगर के मोनीष पिता विनीत राजू गुप्ता , कैलाश चंद्र गुप्ता के सुपौत्र ने प्रारंभिक शिक्षा शाहपुर में कक्षा छटवी तक एवेंनेजर इंग्लिश स्कूल शाहपुर प्राप्त कर कक्षा छटवी से कक्षा दसवीं तक की शिक्षा आर डी पब्लिक स्कूल बैतूल में प्राप्त की कक्षा 11वीं एवं 12वीं की शिक्षा माइक्रोवीजन अकेडमी बुरहानपुर से प्राप्त की माइक्रोक्रोवीजन अकेडमी बुरहानपुर से कोचिंग प्राप्त कर नीट की परीक्षा की तैयारी की गई जिसके चलते एम्स में एआईआर फर्स्ट रैंक प्राप्त करने पर राजिस्थान के जोधपुर के मेडिकल कालेज में चयनित हुआ । मेडिकल कालेज में चयन होने पर क्षेत्रीय पूर्व विधायक सज्जन सिंग उइके द्वारा मोनीष गुप्ता के घर पहुँचकर मोनीष गुप्ता का सम्मान किया था ।
मोनीष गुप्ता ने वर्ष 2015 से 2020 तक एमबीबीएस की शिक्षा ग्रहण की । अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जोधपुर में दिसंबर 2020 में बैचलर ऑफ मेडिसिन बैचलर ऑफ सर्जरी की उपाधि से डॉ मोनीष गुप्ता को विभूषित किया गया । वर्ष 2022 में गजेंद्र सिंह शेखावत केंद्रीय मंत्री द्वारा सुपर स्पेस्लिस्ट डॉ मोनीष गुप्ता को जोधपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह मे डिग्री एवं गोल्ड मैडल से सम्मानित किया गया । वर्तमान में डॉ मोनीष गुप्ता पीजीआई कालेज चंडीगढ़ में गायनोलॉजिस्ट के कोर्स में अध्यनरत है । नगर के होनहार बालक सुपर स्पेस्लिस्ट डॉक्टर की उपाधि एवँ गोल्ड मैडल प्राप्त करने पर शुभचिंतको ने डॉ मोनीष के पिता विनीत गुप्ता एवँ दादा कैलाश चंद गुप्ता को शुभकामनाएं प्रेषित कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.