नर्मदा जी का बढ़ा जलस्तर,कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने की आमजन से अपील, सुरक्षित ऊंचे स्थानों पर रहे

कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने की आमजन से अपील, सुरक्षित ऊंचे स्थानों पर रहे
_________________________________

जिले में 24 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश एवं तवा, बारना, बरगी बांधो से पानी छोड़े जाने से जिले में नर्मदा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे निचली बस्तियों एवं तटीय इलाकों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो रही है। साथ ही मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटे के लिए जिले में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया।

कलेक्टर नर्मदापुरम श्री नीरज कुमार सिंह ने जनसामान्य से अपील की है कि वे नर्मदा नदी के तटीय इलाकों में प्रवेश न करें।

बाढ़ प्रभावित तथा जलभराव वाले संभावित निचले स्थानों से सुरक्षित ऊंचे स्थानों जाए। पुल /पुलिया में अधिक बहाव होने की स्थिति में उसे पार करने का प्रयत्न न करें ,सावधान रहें एवं सुरक्षित रहे।

आवश्यक होने पर आवागमन के लिए सुरक्षित मार्गों का उपयोग करें। बाढ़ संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या व जानकारी हेतु बाढ़ नियंत्रण कक्ष 07574-251292 से संपर्क करें एवं प्रशासन को सूचित करें।

कमिश्नर श्री मालसिंह ने सेठानी घाट पर बाढ़ की स्थिति का लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश
______________________________

जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के दृष्टिगत कमिश्नर नर्मदापुरम श्री मालसिंह ने आज सेठानी घाट पहुंचकर यहां बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

कमिश्नर ने जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों से तवा बांध में इनफ्लो एवं आउटफ्लो और संभावित स्थिति की जानकारी ली।

कमिश्नर ने कहा कि नर्मदा नदी के तटीय क्षेत्रों में बसे ग्रामों तथा निचली बस्तियों में लगातार निगरानी की जाए। ऐसे क्षेत्र जहां जलभराव की स्थिति बनती है वहां के लोगों को तत्काल ऊंचे सुरक्षित स्थानों तथा बाढ़ राहत शिविरों में पहुंचाया जाए। बाढ़ के दृष्टिगत चिन्हित किए गए राहत पुनर्वास केंद्रों पर साफ-सफाई भोजन चिकित्सा आदि की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

नर्मदापुरम में जलभराव वाले क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य जारी
________________________________
कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह स्वयं कर रहे निगरानी
________________________________

नर्मदापुरम में लगातार जारी भारी बारिश से जलभराव वाली बस्तियों में त्वरित राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किए गए हैं। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह और अन्य अधिकारी प्रभावित बस्तियों में राहत और बचाव कार्य की स्वयं निगरानी कर रहे हैं। कलेक्टर ने नगरपालिका को निर्देश दिए हैं कि वे अमले को अलर्ट करें कि कहीं भी जानमाल का नुकसान नहीं हो।

महिमा नगर एवं संजय नगर में राहत एवं बचाव कार्य जारी
________________________________
अतिवृष्टि से नर्मदापुरम शहर के महिमा नगर एवं संजय नगर क्षेत्र में जलभराव की स्थिति बनी हैं। यहां होमगार्ड राजस्व एवं नगरपालिका की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। एसडीएम श्रीमती वन्दना जाट ने बताया कि अभी तक महिमा नगर के 10 परिवारों के लगभग 45 लोगों को राहत शिविर हायर सेकंडरी स्कूल एसपीएम पहुंचाया गया हैं। साथ ही संजय नगर, बंगाली कॉलोनी, लेडीया नाला, जुमेराती, बसंत टॉकीज आदि क्षेत्रों का निरीक्षण कर यहां के सभी रहवासियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की समझाइश दी गई हैं।
जिले में लगातार हो रही भारी वर्षा को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट है। पूरी प्रशासनिक टीम बाढ़ आपदा नियंत्रण व राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह निरंतर सेठानी घाट से बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.