मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने वीसी के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश दिये

आयोग आपके द्वार’ अभियान भी इसी माह से प्रारम्भ होकर 16 मई तक चलाया जायेगा

 

 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने प्रदेश के समस्त जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को वीसी के माध्यम से निर्देश दिये हैं कि आयोग के द्वारा समय-समय पर सौंपे गये निर्देशों को गंभीरता से लेते हुए समय-सीमा में कार्य पूर्ण करें। निर्वाचन के पूर्व की जाने वाली प्रक्रियाओं का पालन नियमानुसार उचित कार्यवाही कर पालन करना सुनिश्चित करें। सौंपे गये कार्य समय-सीमा में न करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही के लिये उच्चाधिकारियों से पत्राचार किया जायेगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने वीसी के माध्यम से फोटो निर्वाचक नामावली के फार्मों का निराकरण, फोटोग्राफिकल सिमिलर इंट्रीज एवं डेमोग्राफिकल सिमिलर इंट्रीज तथा निर्वाचन नामावली में मतदाताओं की इमेज गुणवत्ता में सुधार से सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा कर खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अगले 10 दिवस में अच्छा प्रदर्शन करें। उन्होंने मतदाता सूची का शुद्धिकरण अभियान आदि के बारे में पावर पाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी से अवगत कराया। फार्म-6, 7, 8 की पेंडेंसियों का निराकरण समय पर करें, अन्यथा सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। मतदाता सूची में नियमानुसार मतदाताओं के नाम जोड़ें। जिनका नाम हटाना है, उन मतदाताओं के नाम हटायें। जिन मतदाताओं की मृत्यु हो गई है उनके नाम भी मतदाता सूची से हटाने की कार्यवाही की प्रक्रिया समय पर पूर्ण कर ली जाये। जल्दबाजी में गलत कार्य न करें। प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अगले 10 दिन के अन्दर सौंपे गये कार्यों को पूर्ण किया जाये। वीसी में सम्बन्धित उप जिला निर्वाचन अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से सुझाव भी लिये और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी किया।

संस्कार भारती — दो दिवसीय अखिल भारतीय प्रबंधकारिणी बैठक में हुए सम्यक समूह चिंतन

वीसी में जानकारी दी गई कि ‘आयोग आपके द्वार’ अभियान भी इसी माह से प्रारम्भ होकर 16 मई तक चलाया जायेगा। बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर सम्पर्क किया जायेगा। बीएलओ द्वारा ग्राम चौपाल पर मतदाता सूची पर प्रदर्शित कर मतदाताओं को अवगत कराया जायेगा। इसी तरह ग्राम चौपाल में मतदाताओं से नाम जोड़ने घटाने के सम्बन्ध में चर्चा की जायेगी। जिस किसी मतदाता की मृत्यु हो गई है, उनके नाम मतदाता सूची से हटाने की कार्यवाही भी इस दौरान की जायेगी।

सतना शहर में एससी/ एसटी/ ओबीसी/ अल्पसंख्यक समाज के तत्वाधान में निकाली गई विशाल भीम धाम यात्रा एवं रैली

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.