Madhya Pradesh _ महिला के पानी पर चलने का सच आया सामने – देखें वीडियो

मध्य प्रदेश के जबलपुर क्षेत्र में एक महिला के पानी पर चलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों उसे देवी मानकर पूजने के लिए पहुंच गए।देखे वीडियो

बड़ी संख्या में जब लोग महिला के दर्शन करने पहुंचे तो प्रशासन भी एक्टिव हुआ और जानकारी एकत्रित की गई तो पता चला कि महिला मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के कुल्लू खापा थाना पिपरिया की रहने वाली है।

उसका नाम ज्योति रघुवंशी है उसके पति का देहांत हो चुका है और बेटे रमन सिंह ने 1 वर्ष पहले मई 2022 में पिपरिया थाने में महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी ।

महिला नर्मदा जी में कहीं उथले पानी में जहां रेत ऊपर की ओर होती है और लोग नदी पार कर सकते हैं। ऐसे ही स्थान पर नदी पार कर रही थी। तभी किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया ।

लोगों ने उसे पानी के ऊपर चलने वाली महिला मानकर देवी मान लिया और पूजा करने दर्शन करने पहुंचने लगे। लेकिन जब वायरल वीडियो की सच्चाई और महिला से बातचीत प्रशासन ने की।

तो महिला ने बताया
कि वह तो एक साधारण महिला है उसके पति किशन सिंह रघुवंशी का देहांत 3 वर्ष पहले हो चुका है उसकी दो बेटियां और एक बेटा है जिनका विवाह हो चुका है ।महिला ने बताया कि उसे कोई सिद्धि प्राप्त नहीं है, बल्कि वो एक साधारण परिक्रमावासी हैं जो एक साल पहले नर्मदा परिक्रमा के लिए निकली थीं। इस दौरान नदी पार करते समय किसी ने वीडियो बनाकर पोस्ट कर दिया और वीडियो वायरल होने से यह भ्रम लोगों के बीच फैल गया।

प्रशासन ने जनता को महिला की सच्चाई से अवगत कराया और महिला को वापस उसके घर उसके गांव तक छोड़ दिया गया ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.