प्रदेश में 5वीं-8वीं बोर्ड परीक्षा का विरोध, अब 20 को प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन करेगा धरना – प्रदर्शन

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने पांचवी एवं कक्षा आठवीं बोर्ड परीक्षा के विरोध में 15 मार्च 2023 को भोपाल में विरोध प्रदर्शन काटने का फैसला दिया था ताजा जानकारी के मुताबिक अब यह प्रदर्शन 20 मार्च को सुनिश्चित किया गया है मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के कारण एसोसिएशन में प्रदर्शन की तारीख 20 मार्च निर्धारित कर दी है।

मध्यप्रदेश में करीब 30 हजार अशासकीय स्कूल हैं, जहां 8 लाख बच्चे 5वीं और 8वीं में अध्ययनरत हैं.बीच सत्र में एकाएक बोर्ड परीक्षा के आदेश जारी होने से ये सभी बच्चे तनाव के बीच अपनी पढ़ाई कर रहे हैं.

अभिभावक भी विरोध में:शासन की ओर से बीच सत्र में कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर करने के आदेश जारी होने के बाद से ही प्राइवेट स्कूल संचालक इसके विरोध में उतर आए हैं. अब बच्चों के साथ अभिभावक भी इस निर्णय से खफा हो गए हैं. एसोसिएशन के साथ प्रदेश के सभी अशासकीय स्कूल संगठनों ने एकमत होकर सरकार से गुहार लगाई है कि इस साल 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर आयोजित न की जाएं.

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा, “जो नई शिक्षा नीति जारी हुई है, उसमें 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा का उल्लेख नहीं है. इसके बावजूद सरकार बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है ।

राज्य शिक्षा केंद्र ने बिना तैयारी के कक्षा 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षा करवाने का फैसला लिया है, इसे लेकर बच्चों में दबाव की स्थिति है.

अब सरपंच बनने,जमीन खरीदने के लिये जनजाति समुदाय की बेटियों से शादी करने वालो की खैर नही : सीएम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.