लाखों खर्च होने के बाद भी पानी को मोहताज बैतूल के लोग : देखे वीडियो

प्रवीण अग्रवाल 9425657855

हर घर नल जल योजना के तहत सरकार लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है ।उसके बाद भी जमीनी स्तर पर हकीकत क्या है यह अगर देखने जाए जाए तो पता चलता है कि गांव में हर घर में नल लगा हुआ है । गांव में बड़ी सी पानी की टंकी भी नल जल योजना के तहत लगाई गई है ।
लेकिन गांव के लोग पानी के लिए मोहताज हैं। देखे वीडियो

 

सरकार के लाखों रुपए खर्च करने के बाद केवल ठेकेदार और अधिकारियों का भला हो रहा है। गांव वालों की स्थिति में कोई सुधार नहीं आ रहा है। आज भी गांव वाले पानी के लिए मोहताज हैं।

भीमपुर ब्लॉक के कासमार खांडी गांव में कुछ ऐसी ही स्थिति है। गांव के लोगों ने बताया कि इस गांव में सरकार की योजना के तहत बहुत बड़ी पानी की टंकी पेयजल व्यवस्था के लिए बनाई गई है ।सरकार की हर घर नल जल योजना के तहत घर-घर में नल लगाए गए हैं। लेकिन गांव के लोगों के घरों में एक बूंद पानी भी नहीं आता।

गांव वालों को बहुत दूर से पानी लेकर आना पड़ता है। सरकार द्वारा गांव वालों की सुविधा के लिए लाखों रुपए नल जल योजना के तहत खर्च किए गए हैं। अधिकारियों ने भी यह नहीं देखा कि पानी की क्या व्यवस्था है । अधिकारियों ने सरकार के लाखों रुपए बर्बाद करने के लिए गांव में बड़ी सी पानी की टंकी बना डाली हर घर तक पाइप लाइन बिछाकर लोगों के घरों में नल लगा डालें लेकिन पानी का कहीं अता पता नहीं है ।

केंद्र सरकार के लाखों रुपए खर्च करने के लिए योजना बनाकर गांव में हर घर में नल पहुंचा दिया है और गांव में बहुत बड़ी टंकी पानी स्टोरेज करने के लिए बना दी है और पानी है ही नहीं ऐसी परिस्थितियों में सरकार के लाखों रुपए अधिकारियों ने योजना बनाकर खर्च कर डाले और गांव वालों आज भी पानी को तरस रहे हैं।

नलों में एक बूंद भी पानी नहीं आता सरकार की योजना का क्रियान्वयन जिन अधिकारियों और विभाग के भरोसे संचालित संचालित हो रही है। वह योजना का किस तरह क्रियान्वयन बैतूल जिले में कर रहे हैं ।यह भीमपुर ब्लॉक के कासमार खंडी गांव में जाकर देखा जा सकता है जहां लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.