एक्सीलेंस स्कूल में मनाया गया प्रवेश उत्सव

प्राचार्य एमआर निरापुरे ने कहा कि मन लगाकर अध्ययन करना चाहिए। पढ़ाई से ही जीवन में सफलता मिलती है । किताबें व्यक्ति को जीवन जीने का तरीका सिखाती हैं

घोड़ाडोंगरी शासकीय उत्कृष्ट स्कूल में आज प्रवेश उत्सव मनाया गया । इस अवसर पर नव प्रवेश बच्चों को किताबों का वितरण किया गया । इस अवसर पर कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्र-छात्राएं मौजूद थे ।जिन्हें संबोधित करते हुए प्राचार्य एमआर निरापुरे ने कहा कि मन लगाकर अध्ययन करना चाहिए। पढ़ाई से ही जीवन में सफलता मिलती है । किताबें व्यक्ति को जीवन जीने का तरीका सिखाती हैं। जिस स्तर पर जाकर बच्चा पढ़ाई छोड़ देता है उसका दिमाग जीवन भर वहीं तक सीमित होकर रह जाता है । इसलिए विद्यार्थी जीवन का सदुपयोग करते हुए अधिक से अधिक पढ़ाई करके अपने जीवन को संवारा जा सकता है।

प्रवीण शर्मा ने कहा कि कठिन परिश्रम कर जीवन में सफलता पाई जा सकती है ।व्यक्ति को अपना जीवन में ऊंचे लक्ष्य हासिल करना है तो उसे मोबाइल से दूरी बनाकर किताबों को अपना मित्र बनाना चाहिए । तभी वह अपने इरादों में सफल हो सकता है। इस अवसर पर शिक्षक रवि प्रसाद सातनकर, उमेश पटेल, रेखा उईके, जितेंद्र वागद्रे, पुष्पा कछवाहा, हीरामन मालवीय एवं स्टाफ के अन्य शिक्षक भी मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.