Betul _बंद कर दिए तीन गर्ल्स स्कूल : मामा के राज में भांजियों के स्कूल कर दिए बंद – चुनाव में असर दिखा सकता है मामला

घोड़ाडोंगरी तहसील मुख्यालय पर अधिकारियों ने मनमानी पूर्वक अपनी नीति चलाते हुए कन्याओं के तीन स्कूलों को बंद कर दिया है । प्रदेश के बच्चियों के मामा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की एक कल्पना को पूरा करने के लिए भांजीयो के तीन स्कूल बंद करके अपने ही हाथों से अपनी पीठ थपथपाई जा रही हैं ।

लेकिन अब जब कन्याओं के माता-पिता को समझ आ रहा है कि हमारी बच्चियों को पढ़ने के लिए जो गर्ल्स स्कूल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा खोले गए थे ।ब्लॉक मुख्यालय पर कन्याओं को पढ़ाई में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो इसको देखते हुए कन्या प्राइमरी स्कूल ,कन्या मिडिल स्कूल कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल संचालित हो रहे थे ।

इन तीनों को अधिकारियों ने अपनी मनमर्जी चलाते हुए बंद कर दिया है। और स्कूलों पर सीएमराइज स्कूल का बोर्ड लग गया है ।अब कन्याओं के लिए जो स्पेशल स्कूल खोले गए थे वह पूरी तरह बंद हो गए हैं।

Betul_ मुख्यमंत्री आज बैतूल में – जाने क्या बोले

इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि जिन भी अधिकारियों ने यह नीति बनाई है । उन्होंने तहसील मुख्यालय के गर्ल्स स्कूल को ही निशाना बनाया है । वे चाहते तो बालक प्राइमरी स्कूल बालक मिडिल स्कूल, एक्सीलेंस स्कूल या कालेज जिस मॉडल स्कूल में लग रहा था। कालेज भवन बनने के बाद खाली हुई उस बिल्डिंग मैं ही सीएम राइस स्कूल खोल सकते थे ।

वहां की बिल्डिंग कन्या स्कूल की बिल्डिंगों से बड़ी है फिर भी कन्याओं को जो गर्ल्स स्कूल की सुविधा मिल रही थी उसको खत्म करने के लिए ऐसा किया गया। माना जा रहा है कि साजिश पूर्वक गर्ल्स स्कूलों को ही सीएमराइज स्कूल में तब्दील कर बालिकाओं को गर्ल्स स्कूल की सुविधा से वंचित कर दिया गया है ।

इस मामले से लोगों में बड़ी ही नाराजगी देखी जा रही है ।लोगो का कहना है कि मुख्यमंत्री ने सीएम राइज स्कूल खोलने के लिये कहा था। गर्ल्स स्कूल बंद करने के लिए नही कहा था। लेकिन मुख्यमंत्री की मंशा पर घोड़ाडोंगरी में जिम्मेदारो ने पलीता लगा दिया है। लोगो ने बताया कि घोड़ाडोंगरी के कन्या स्कूल बंद करने के खिलाफ प्रदर्शन कर तहसीलदार महोदय को कलेक्टर महोदय के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। कन्या स्कूल बंद करने से लोगो मे नाराजगी है। जो आने वाले चुनाव में अपना असर दिखा सकती है।

Betul _ पुलिस ने किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.