Betul _ मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे इस ग्राम के लोग – कहा जांच रिपोर्ट छुपाकर नही कर रहे कार्यवाही : देखे वीडियो

सीएम को ज्ञापन देने बैतूल पहुंचेंगे  ग्रामीण

पंचायत के भ्रष्टाचार की जांच दबाने का मामला

घोड़ाडोंगरी। ग्राम पंचायत पांढरा के पूर्व कार्यकाल में हुए गबन और भ्रष्टाचार के मामलों की जनपद अधिकारियों द्वारा जांच दबाने से आक्रोशित पांढरा के ग्रामीण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर ज्ञापन देंगे। ग्राम के युवा मुकेश यादव और उपसरपंच अनिल सलाम ने बताया कि ग्राम पंचायत पांढरा के पिछले कार्यकाल में सरपंच सचिव और रोजगार सहायक द्वारा लगभग दो दर्जन कार्यों में वित्तीय अनियमितताएं करके शासकीय राशि का गबन किया गया है।

इस मामले को लेकर लगभग एक वर्ष पूर्व ग्रामीणों द्वारा जिला पंचायत सीईओ को सप्रमाण शिकायतें की गई थी। जिला पंचायत सीईओ अभिलाष मिश्रा द्वारा इस मामले जांच के लिए जनपद स्तर पर एक जांच दल गठित किया गया था। जांच दल जांच करने गांव में भी पहुंचा था और ग्रामीणों ने उन्हें शिकायतों के पक्ष में प्रमाण भी उपलब्ध कराए थे। लेकिन इसके बाद जांच दल ने कार्यवाही की अनुशंसा करने के बजाय पूरा मामला ही जनपद स्तर पर दबा दिया है। इन मामलों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि मुंबई-गोवा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-66 का निर्माण कार्य इस वर्ष दिसंबर तक पूरा हो जाएगा

गांव में पेयजल हेतु स्वजलधारा योजना अंतर्गत पानी की टंकी स्वीकृत हुई थी जिसकी सारी राशि सरपंच सचिव, सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर निकाल ली है लेकिन टंकी के चार पिलर ही मौके पर खड़े हैं। इसी प्रकार सार्वजनिक शौचालय का काम अधूरा होने के बावजूद पूरी राशि निकाल कर गबन कर लिया गया था। उप सरपंच अनिल सलाम ने बताया कि इन दो दर्जन शिकायतों में से अधिकांश शिकायतों में प्रमाण मौके पर मौजूद हैं और दस्तावेज भी शिकायतों के सही होने की पुष्टि करते हैं

apprehension : यहाँ भी हो सकता है इंदौर जैसा हादसा

लेकिन इस मामले में जनपद के कुछ अधिकारियों ने कार्यवाही को दबा दिया है। अतः इस मामले को लेकर आक्रोशित ग्रामीण बैतूल आ रहे मुख्यमंत्री से मिलकर ज्ञापन देने वाले हैं। यहां मुख्यमंत्री का समय ना मिल पाने पर सभी ग्रामीण भोपाल मुख्यमंत्री आवास पर जाकर ज्ञापन सौंपने की योजना भी बना रहे हैं ।

Betul _ 14 वर्षीय बालिका का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को 20 वर्ष का कठोर कारावास

Get real time updates directly on you device, subscribe now.