जबलपुर से तीन आतंकी गिरफ्तार

जबलपुर में NIA व ATS की टीम ने दबिश के बाद 13 लोगों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की. जिसमें सैयद ममूर अलीए मोहम्मद आदिल खान व मोहम्मद शाहिद को गिरफ्तार कर एनआईए की टीम भोपाल ले गई. जहां पर एनआईए की कोर्ट में पेश कर तीनों को सात दिन की रिमांड पर लिया गया है. देर रात NIA की टीम ने 13 स्थानों पर दबिश दी. दबिश के दौरान भारी मात्रा में धारदार हथियार, गोला-बारुद, आपत्तिजनक दस्तावेज सहित अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किए है.

बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन जमात उल मुजाहिदीन से जुड़े भोपाल टेरर फंडिग मामले 25 मई को उत्तर प्रदेश में दो जगह भी छापेमारी की थी. इसके बाद जबलपुर में एनआईए की टीम ने दबिश दी. दबिश में एक दर्जन आईपीएस अधिकारी, 200 से अधिक पुलिस कर्मी शामिल थे. गौरतलब है कि एनआईए की टीम ने एमपी के बड़वानी, सिवनी, भिंड व खंडवा आदि में दबिश देकर संदिग्धों को पकड़ा था. उनसे सघन पूछताछ भी की गईए जिसके बाद विदेशी फंडिंग व हथियारों से जुड़े कई इनपुट हाथ लगे. जानकारों का कहना है कि इसी आधार पर एनआईए ने कार्रवाई की. एनआईए की टीम ने भोपाल से भी पिछले वर्ष चार आंतकियों को गिरफ्तार किया था, पकड़े गए संदिग्ध प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन, बांग्लादेश के सदस्य रहे. जो भोपाल में रहकर आतंकी गतिविधियों के लिए स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे.

 

राजधानी भोपाल में बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी), पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई), हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी), रतलाम और इंदौर में सूफा संगठन के संदिग्ध आतंकियों और कट्टरपंथियों के पकड़े जाने के बाद जबलपुर में एक और आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ एनआईए ने किया है। एनआईए ने टेरर फंडिंग में जबलपुर से गिरफ्तार अब्दुल रज्जाक से पूछताछ और मिले दस्तावेजों के जांच के आधार पर जबलपुर में आईएसआईएस के नए मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है।

 

अधिवक्ता के घर भी छापेमारी, कई हिरासत में
एनआईए व एटीएस ने टेरर फंडिंग में गिरफ्तार अब्दुल रज्जाक के साथी मकसूद कबाड़ी और आहद उल्ला उस्मानी अधिवक्ता के साथ दर्जन भर लोगों के घर छापे मारे हैं। सिमी आतंकवादियों की पैरवी करने वाले अधिवक्ता नईम खान के घर भी छापे मारे हैं, उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है। एनआईए अधिवक्ता आहद उल्ला उस्मानी के भाई अमान उल्ला उस्मानी और अमान के बेटे अरहम, सिविल लाइन निवासी शाहनवाज खान के परिवार के कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कुछ संदिग्धों को पूछताछ के बाद एनआईए ने शनिवार दोपहर भोपाल रवाना होने से पहले उन्हें छोड़ भी दिया है।

भाड़ में जाए बालक भाड़ में जाए पालक हमारी तनख्वाह पक्की है की तर्ज पर करा रहे पढ़ाई : नीलेश बारसे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.