घाटी में अमन-चैन बरकरार रखने के लिए सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में कश्मीर में वर्ष 2021 की शुरुआत से अब तक सुरक्षाबलों ने 89 आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें अधिकतर आतंकवादी संगठनों के शीर्ष कमांडर शामिल हैं। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार 89 में से 42 से अधिक आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित थे। वहीं अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 10 शीर्ष मोस्ट वांटेड इनामी आतंकियों की सूची जारी की है।

अधिकतर लश्कर-ए-तैयबा के आंतकी

कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों की समीक्षा करने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में मौजूद दस कुख्यात आतंकवादियों की सूची जारी की है जिनमें सात पुराने और तीन नए आतंकी शामिल हैं। जारी की गई शीर्ष 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में अधिकतर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हैं।

सूची में शामिल आतंकियों पर इनाम घोषित

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने यह सूची जारी करते हुए कहा कि जल्द ही इन आतंकवादियों को या तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा या फिर मुठभेड़ में मार गिराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सूची में शामिल इन आतंकियों पर पुलिस ने इनाम भी रखा गया है और जानकारी देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा।

पहले भी जारी की गई थी सूची

जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जारी की गई पुराने आतंकियों की सूची में सलीम पारे, युसुफ कांतरू, अब्बास शेख, रियाज शतरगुंड, फारुख नली, जुबैर वानी, अशरफ मौलवी शामिल हैं। नए आतंकियों की सूची में साकिब मंजूर, उमर मुश्ताक खांडे और वकील शाह शामिल हैं।