शिवपुरी ज़िले के बैराड़ में बचाव दल द्वारा बाढ़ में फँसे 4 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया है। आसपास के गाँवों में भी बाढ़ में फँसे लोगों को बचाने का क्रम जारी है।

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj लगातार शिवपुरी प्रशासन से संपर्क में हैं। अब तक 10 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। पेड़ पर 3 लोग फंसे हुए हैं जिन्हें स्थानीय प्रशासन की मदद से बचाने की कोशिश की जा रही है। सूर्योदय होते ही रेस्क्यू ऑपरेशन तेज किया जाएगा।

शिवपुरी बाढ़ राहत

#IAF ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बाढ़ राहत प्रयासों में सहायता के लिए ग्वालियर में 05 हेलीकॉप्टरों को शामिल किया, जहां बाढ़ के कारण गांव जलमग्न हो गए हैं। एक उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर द्वारा आज 10 लोगों को निकाला गया।

मैंने श्योपुर कलेक्टर से फोन पर चर्चा की है। श्योपुर में लगातार बारिश का क्रम जारी है, पार्वती और कूनो नदी का भी जलस्तर बढ़ा है। कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि वे प्रशासन को लगातार अलर्ट पर रखें, नदी किनारे बसे गांवों के संपर्क में रहें और स्थिति पर नजर बनाए रखें।

मैंने कुछ देर पहले शिवपुरी, भिंड और दतिया जिला प्रशासन से चर्चा की है। शिवपुरी में लगातार हो रही बारिश के कारण सिंधु नदी पर बने मणिखेड़ा डैम में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। तेज बारिश के कारण लगभग फुल हो चुके मणिखेड़ा डैम के गेट देर रात खोले जा सकते हैं। इससे सिंध नदी का जलस्तर बढ़ेगा और इसका असर शिवपुरी, भिंड और दतिया जिले के अनेक गांवों में होगा। मैंने तीनों जिला प्रशासन को अलर्ट किया है, साथ ही क्षेत्र की जनता से अनुरोध किया है कि सावधानी बरतें, सुरक्षित रहें। प्रशासन की टीमें जनता की सुरक्षा हेतु अलर्ट मोड पर है। मैं निरंतर ग्वालियर आईजी, कमिश्नर सहित संबंधित जिला प्रशासन से संपर्क में हूँ और आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहा हूँ।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह