*वैक्सीनेशन के लिए जागरूक हो रहे ग्रामीण*

*वैक्सीनेशन केंद्रों पर लगने लगी कतारें*

*चिचोली क्षेत्र में गुरुवार को 7 केंद्रों पर हुआ 1096 लोगों का वैक्सीनेशन*

*जितेन्द्र निगम – चिचोली*

 

*ग्रामीण क्षेत्र में कोविड वेक्सीनेशन के प्रति तेजी से आ रही जागरूकता के कारण वैक्सीनेशन की दर भी लगातार बढ़ रही है. हालात यह हो रहे हैं कि अब ग्रामीणों को वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन की कमी के कारण वापस लौटना पड़ रहा है. यह वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ाई के अच्छे संकेत हैं*.

*गुरुवार को चिचोली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत 7 केंद्रों पर हुए महा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 1096 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया . नसीराबाद और आवरिया में सर्वाधिक 220 – 220 वैक्सीनेशन हुए . वैक्सीनेशन प्रभारी अनिल कटारे ने बताया कि इसके अलावा चिरापाटला के वैक्सीनेशन केंद्र पर 165 , घीसीबागला मे 161, उत्कृष्ट विद्यालय चिचोली में 110, मलाजपुर मे 110 और ऊंचागोहान मे 110 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. ऊंचागोहान क्षेत्र के चूना खापा ग्राम में वैक्सीनेशन महा अभियान की शुरुआत जनपद अध्यक्ष चिरौंजी लाल कवड़े ने की. उनकी प्रेरणा से यहां 110 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है. श्री कटारे ने बताया कि शुक्रवार को नियमित टीकाकरण के कारण ब्लॉक में कहीं भी कोविड वैक्सीनेशन नही होगा.*

*चिरापाटला केंद्र पर उमड़ी भारी भीड़*

*कोरोना वालेंटियर ने बनाई व्यवस्था*

*तहसील क्षेत्र के चिरापाटला ग्राम मे कोविड-19 टीकाकरण हेतु चलाए गए जागरूकता अभियान के फलस्वरुप आज टीकाकरण केंद्र पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी .कोरोना वालंटियर विकास आर्य ने व्यवस्था बनाते हुए टीकाकरण कार्य में सहयोग किया. इस केंद्र पर भी वैक्सीन के अभाव में कई लोगों को वापस लौटना पड़ा*.