भृष्ट अधिकारियों की होगी सर्जरी- सांसद डी डी उइके

सांसद दुर्गादास उइके ने जनपद कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित संगोष्ठी में कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों की सर्जरी की जाएगी अभी जो तबादले होना है उनमें ऐसे अधिकारियों का स्थानांतरण किया जाएगा।

श्री उइके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 की चुनौतियों से मुकाबला करता भारत विषय पर आयोजित व्यापारी गण और स्वयंसेवी संगठनों की संगोष्ठी में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर श्री उइके ने कहा कि इस बीमारी को लेकर किसी तरह की कोई संभावना या पूर्व तैयारी हमारी या पूरे विश्व मे नही थी। एकदम से आक्रमण हुआ ।

एक सौ करोड़ 138 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा चिंता का विषय था। लेकिन हमारे देश का नेतृत्व हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सशक्त नेतृत्व से इतने बड़े जनसैलाब को कोरोना बीमारी के लिए व्यवस्थित तरीके से लड़ाई लड़ी गई।

लगभग 93000 आईसीयू बेड का निर्माण किया गया। 16 लाख आईसीयू प्रेशर बेड निर्मित किए गए । 4000 कोरोना सेंटर का निर्माण देश में किया गया।

डेढ़ लाख वेंटिलेटर बने प्रथम लहर के बाद आज तक 2084 कोरोना अस्पताल बनाए गए।

दुनिया के लिए आश्चर्य का विषय था इतनी विपरीत परिस्थितियों में हमारे देश के प्रधानमंत्री ने इस लड़ाई को लड़ने में अपना योगदान दिया।

कोई व्यक्ति भूखा ना रहे इसके लिए प्रत्येक घरों में राशन की उपलब्धता के लिए दीपावली तक गरीब परिवारों को निशुल्क अनाज देने के मुहिम चलाई गई।

भारत एक ऐसा देश है जिन्होंने जलमार्ग, वायु मार्ग, सड़क मार्ग के माध्यम से पूरे भारत देश के कोने कोने कोने में व्यवस्थाएं बनाई।

वन नेशन वन राशन कार्ड योजना प्रारंभ की गई। आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से लोगों को स्वास्थ सुविधाओं का लाभ दिया गया। पूर्व की सरकारों में महामारी से लड़ने के लिए विदेश से टीके बुलाए जाते थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में ही कोरोना बीमारी का टीका विकसित किया गया ।

राष्ट्र विरोधी शक्तियों ने लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने का कार्य किया। मुट्ठी भर लोग देश को तोड़ने के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री को कमजोर करने के लिए समाचार पत्र पत्रिकाओं और अन्य माध्यमों से प्रधानमंत्री को बदनाम कर रहे थे।

संकट के वक्त पूरे देश को एक रहना चाहिए था वहां पर वहां पर हमारे कांग्रेस के मित्र, मार्क्सवादी और वामपंथी विचारधारा के लोग उन्होंने देश को तोड़ने का काम किया । संकट के दौर में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने धैर्य रखकर जनता के हित में काम किया।

आपदा को अवसर बनाकर राष्ट्र विरोधी ताकते देश की सत्ता को हथियाना चाहती हैं ।

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए प्रभारी विशाल बत्रा में कहा कि कोविड19 के कारण जहां अमेरिका जर्मनी ब्रिटेन जैसी विश्व की महाशक्तियां महामारी के आगे घुटने टेक चुकी थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत ने कोरोना से निपटने के लिए अपने देश में ही वैक्सीन का निर्माण कर 138 करोड़ की जनसंख्या वाले देश को बचाने का काम किया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा शक्ति ही थी कि उन्होंने सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक का दौरा कर वैक्सीन निर्माण और उसकी मंजूरी में आने वाली प्रक्रियाओं की बाधा को व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर कराया, जिसके कारण भारत के नागरिकों को एक साल के भीतर ही कोरोना जैसी महामारी की वैक्सीन उपलब्ध हो पाई।

भाजपा के जिला महामंत्री कमलेश सिंह ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नीतियों से नागरिकों को न केवल कोरोना से बचाया बल्कि विभिन्न योजनाओं के माध्यमों से नागरिकों को आर्थिक संबल देने का काम भी किया है। मोदी सरकार ने रेहड़ी पटरी वालों को ₹10000 की ऋण सहायता देने से लेकर समाज के गरीब कमजोर वर्गों का मुफ्त अनाज के माध्यम से भरण-पोषण करने का काम कोरोनाकाल के दौरान किया है। इस प्रकार से कोरोना कि वैश्विक महामारी के दौरान भी भारत के प्रधानमंत्री ने अपने देश की 138 करोड़ जनसंख्या के समग्र हित को ध्यान में रखते हुए ना केवल महामारी से बचाया अपितु लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था को सहारा देने का काम भी किया है।

कार्यक्रम में व्यापारी संघ के कमलेश जैन ने कहा कि 2 वर्ष पूर्व डीआरएम नागपुर और सांसद महोदय को फुटओवर ब्रिज के लिए आवेदन दिया गया था लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई ।पत्रकार सचिन अग्रवाल ने कहा सरकार द्वारा गरीब वर्ग को कोरोना काल में कई तरह की सुविधाएं दी गई लेकिन मध्यम वर्ग को कोई सुविधाएं नहीं दी गई जबकि लॉकडाउन लगने के कारण सभी के काम धंधे बंद थे। बढ़ती महंगाई को भी कम कराने की मांग की।

पत्रकार प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि घोड़ाडोंगरी का फ्लाईओवर रेलवे ब्रिज का कई बार सर्वे हो चुका है कई सालों से सुन रहे हैं कि बनेगा लेकिन अभी तक कोई काम प्रारंभ नहीं हुआ है ।मनरेगा के कार्यों में मशीनों का उपयोग हो रहा है। जिसको लेकर कई बार शिकायतें होने के बाद भी दोषियों पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। बारिश के कारण जहां भी तालाब फूटे ऐसे दोषियों पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिसके संबंध में सांसद श्री दुर्गादास उइके ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों पर सर्जरी की कार्यवाही की जाएगी। अभी तबादलों को लेकर का समय भी चल रहा है ऐसे अधिकारियों को क्षेत्र से हटाया जाएगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा नेता रामजीलाल उइके, पूर्व विधायक गीता उईके, मारोति राव सोनारे, प्रशांत गावंडे ,विशाल बत्रा ,कमलेश सिंह, राजेश महतो, जतिन अहूजा, राजेश अग्रवाल महेश अग्रवाल ,दीपक उइके, आशीष वागद्रे, दिलीप अग्रवाल, विनोद पातरिया,राकेश चन्देलकर, तोषण गावंडे, सोनू खनूजा, वासुदेव नागले मौजूद थे।

अंत मे आभार प्रदर्शन भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश महतो ने किया।