बैंक पीओ बनने का अवसर, 2056 पदों की निकली वैकेंसी
इन्दौर | 

   इंदौर संभाग के बड़वानी जिला प्राचार्य डॉ. एन.एल. गुप्ता के मार्गदर्शन में कार्यरत शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं प्रीति गुलवानिया और जितेन्द्र चौहान ने जानकारी दी कि बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर आया है। कुल 2056  पद एसबीआई द्वारा विज्ञापित किये गये हैं। ऑनलाइन आवेदन 5 अक्टूबर से प्रारंभ हो गये हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है।
   डॉ. मधुसूदन चौबे ने बताया कि पीओ बनने के लिए तीन चरणों की परीक्षा से गुजरना होगा। प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं इंटरव्यू। प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पर आधारित होकर ऑनलाइन होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सौ अंकों के लिए सौ प्रश्न होंगे, जिन्हें एक घंटे में हल करना होगा। मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के लिए 155 प्रश्न होंगे, जिन्हें तीन घंटे में हल करना होगा। मुख्य परीक्षा में विवरणात्मक प्रश्नों के उत्तर भी देने होंगे। विवरणात्मक प्रश्‍नपत्र 50 अंकों का होगा, तीस मिनिट के इस टेस्ट में अंग्रेजी में निबंध, पत्र आदि लिखने को कहा जाएगा। अंत में या तो 50 अंकों का इंटरव्यू या फिर 30 अंकों का इंटरव्यू एवं 20 अंकों का समूह अभ्यास (ग्रुप एक्सरसाइज) आयोजित होगा।  प्रारंभिक परीक्षा नवम्बर-दिसम्बर में तथा मुख्य परीक्षा दिसम्बर 2021 में और इंटरव्यू फरवरी 2022 में होना प्रस्तावित है।
   इस परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी और अन्य मार्गदर्शन कॅरियर सेल से प्राप्त किया जा सकता है। सहयोग किरण वर्मा, राहुल मालवीया, अंकित काग, राहुल भंडोले, राहुल सेन, वर्षा मालवीया, दीक्षा चौहान, कोमल सोनगड़े द्वारा दिया जा रहा है।