पुलिस ने पकड़ा अंग्रेजी शराब का जखीरा, गांव – गांव में बिक रही अंग्रेजी शराब, प्रभारी मंत्री के अवैध शराब पर अंकुश लगाने के निर्देशों के बाद पुलिस की बडी कार्यवाही

दिलीप अग्रवाल

घोड़ाडोंगरी अंग्रेजी शराब के ठेकेदार के बदलते ही घोड़ाडोंगरी क्षेत्र के गांव गांव में अंग्रेजी शराब बिक रही है । शराब ठेकेदार के वाहन के द्वारा गांव गांव में शराब पहुंचाई जा रही है ।

क्षेत्र के हर गांव में अंग्रेजी शराब सहज सरल उपलब्ध है। ऐसी स्थिति के कारण क्षेत्र के गांव गांव का माहौल खराब होता जा रहा है। हर गांव में बिक रही अंग्रेजी शराब के कारण गरीब परिवारों का माहौल बिगड़ रहा है। वही गांव में ही अंग्रेजी शराब बिकने के कारण युवा वर्ग भी अंग्रेजी शराब के नशे की चपेट में आ रहा है ।

हाल ही में जिले के प्रभारी मंत्री ने भी बैठक में अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे ।वहीं क्षेत्र में शराब विक्रेताओं के हौसले बुलंद हैं। मनमाने दामों पर अंग्रेजी शराब बेची जा रही है। दिखावे के नाम पर मूल्य सूची शराब दुकान पर प्रदर्शित की गई है। लेकिन अधिक दामों पर अंग्रेजी शराब बेची जा रही है ।

रानीपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

अंग्रेजी देसी शराब से भरा वाहन पुलिस ने पकड़ा , पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद एवं सारनी एसडीओपी श्री महेंद्र सिंह चौहान के मार्ग निर्देशन में शुक्रवार सुबह 10:00 बजे मुखबिर की सूचना पर मेहकार दूध डेरी के पास बोलेरो वाहन अवैध अंग्रेजी शराब परिवहन करने की सूचना रानीपुर थाना प्रभारी विजय सिंह ठाकुर को प्राप्त हुई थी।

सूचना पाकर थाना प्रभारी विजय सिंह ठाकुर, एएसआई अवधेश सिंह तिवारी ,अर्जुन सिंह ,तिलक खरते ,अजीत मवासे, नरेंद्र सिंह एवं स्टाफ के साथ बोलेरो वाहन की घेराबंदी कर पकड़ा ।

जिसमें अंग्रेजी देसी शराब भरी हुई थी। वाहन को पकड़कर रानीपुर थाना लाया गया। वाहन में अंग्रेजी शराब की 37 पेटी जप्त की गई ।

जिसकी कीमत लगभग ₹160000 बताई जा रही है। आरोपी सुरेंद्र सिंह एवं राकेश मकोड़े के विरुद्ध थाना रानीपुर में अपराध क्रमांक 111,/21 धारा 34 ,2,के तहत मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

सारणी एसडीओपी का प्रभार लेते ही महेंद्र सिंह चौहान सारणी द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जिससे सारणी क्षेत्र में अवैध कार्य करने वालों में भय व्याप्त है।