पटना में पहली बार फिल्म अवार्ड शो “बिफा” में सामील होंगे डब्लू डब्लू ई सुपरस्टार दी ग्रेट खली।
पटना। फिल्म के कलाकारों को सम्मानित करने हेतु पटना में दो दिवसीय अवॉर्ड शो बिफा का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें कई बॉलीवुड फिल्मी सख्सियतों के शामिल होने की संभावना हैं।इस शो में मुख्य रूप से जहां बॉलीवुड के सुपरस्टार शामिल होंगे वहीं पहली बार फिल्म अवार्ड शो “बिफा”में डब्लू डब्लू ई सुपरस्टार दी ग्रेट खली भी इस शो का मुख्य आकर्षण रहेंगे।शो आयोजक दीपक ठाकुर, राजीव रंजन कुमार ने बताया कि जिस प्रकार फिल्मफेयर एवं आइफा अवार्ड शो होता है, उसी तरह पटना में बिफा शो करने की तैयारी की जा रहीं हैं।इस दो दिवसीय अवार्ड शो में बॉलीवुड व भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़ी हस्तियां पटना में मौजूद रहेंगे। वहीं अवार्ड शो में पहली बार फिल्म अवार्ड शो में पहली बार पटना में डब्लू डब्लू ई सुपरस्टार दी ग्रेट खली भी बॉलीवुड के कई गणमान्य कलाकारों और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों के साथ दिखाई देंगे।
बिफा (भारत इंटरटेनमेंट फिल्म अवार्ड) अपनी शो के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास करेगी कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री और बिहार की संस्कृति कितनी धनी है। भोजपुरी भाषा को राष्ट्रीय एवं विश्व स्तर पर अन्य भाषाओं जैसा सम्मान दिलाना भी उनका उद्देश्य है। राज्य सरकार से बिफा (भारत इंटरटेनमेंट फिल्म अवार्ड) का अनुरोध हैं कि वे बिहार प्रदेश में भोजपुरी फिल्मों के निर्माण हेतु सब्सिडी देने की तरफ विशेष ध्यान दें ताकि अधिक से अधिक भोजपुरी फिल्मों का निर्माण बिहार में हो सके और बिहार की संस्कृति को और आगे बढ़ावा मिल सके।
बिफा का मकसद यह भी है कि अपनी संस्कृति को बहुत साफ सुथरे ढंग से सिनेमा के माध्यम से दुनिया को दिखाएं। जिन्होंने बिहार के उत्थान हेतु अपना सर्वस्व समर्पित किया है चाहे वह कला के माध्यम से हो, प्रशासनिक स्तर पर हो या राजनैतिक स्तर पर हो बेफा के माध्यम से सम्मानित होकर गौरवान्वित होंगे। शो की भव्यता का ख्याल रखते हुए शो के लेखक सिद्धार्थ डे, निर्देशक लोकेश भारद्वाज एवं कला निर्देशक अविरल शर्मा है।शो का छायांकन हरदीप सिंह रंधावा करेंगे एवं जनसंपर्क अधिकारी जितेन्द्र साहनी हैं । मिडिया मार्केटिंग टीम में सुशीलाजित साहनी, विनोद सेठ हैं ।
सूत्रों के अनुसार बिहार में पहली बार अवार्ड शो का मंच संचालन विश्व विख्यात व्यंग्य कलाकार भारती सिंह और सुप्रसिद्ध गायक आदित्य नारायण के साथ अनिता भट्ट करेंगे और शो में खास तड़का लगाने के लिए भोजपुरी कलाकार यश कुमार और निधि झा रहेंगी।
शो में हिंदी सिनेमा के कंगना राणावत, गोविंदा, शनि लियोनी, जरीन खान, सुनील शेट्टी इत्यादि सहित भोजपुरी की शान सुपर स्टार कुणाल सिंह, दिनेश लाल यादव, रवि किशन, निरहुआ, खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, रितेश पांडेय, अरविन्द अकेला कल्लू, चिंटू पांडेय, प्रमोद प्रेमी, समर सिंह, सी.पी. मह, राहुल श्रीवास्तव, मनोज टाइगर, अवधेश मिश्रा, प्रिंस सिंह, अक्षरा सिंह, आम्रपाली दूबे, पाखी हेगड़े, मोनालिसा, रानी चटर्जी, विनय बिहारी, तनु श्री, कल्पना सिंह, अलका झा, बि जितेंद्र झा, पद्मश्री मालिनी अवस्थी एवं अन्य कलाकारभी रहेंगे। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के दौरान फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े निर्माता, निर्देशक व संगीतकार भी मौजूद रहेंगे।
पटना में पहली बार दो दिवसीय अवार्ड शो का आयोजन “बापू समागार” में किया जायेगा जो 18 एवं 19 को होगा ।बिफा में बिहार के गौरव अकादमी पुरस्कार प्राप्त पद्मश्री रंगकर्मी एवं अभिनेता सतीश आनंद को विशेष तौर पर सम्मानित किया जायेगा। बिफा शो के प्रसारण के लिए विशेष तौर पर ऐप भी तैयार किया गया है, जिसके माध्यम से कार्यक्रम को पूरी दुनियाँ में देखा जा सकेगा। बिहार की शान रह चुके स्वर्गीय सुशान्त सिंह राजपूत का सपना था कि बिहार में भी बड़े स्तर पर अवार्ड शो हो,अतः यह सम्पूर्ण भारत एंटरटेनमेंट फ़िल्म अवॉर्ड शो सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित है। शो का संरक्षक एवं मुख्य आयोजक दीपक ठाकुर, राजीव रंजन कुमार है।