भाजपा ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि वह मुफ्त में दिए जाने वाले कोविड के टीकों को बेचकर कमाई कर रही है


 भारतीय जनता पार्टी ने आज पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि वह मुफ्त में दिए जाने वाले कोविड के टीकों को बेचकर कमाई कर रही है। आज नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केन्‍द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि जो टीके लोगों को मुफ्त में लगाए जाने थे उन्‍हें कांग्रेस शासित इस राज्‍य में निजी अस्‍पतालों को बेचा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में कोवीशिल्‍ड का जो टीका 309 रूपए में खरीदा गया वह एक हजार 560 रूपए में बिक रहा है।

    श्री पुरी ने कहा कि केन्‍द्र सरकार लाभार्थियों के लिए कोविड का 50 फीसदी टीका राज्‍य और केन्‍द्र शासित प्रदेशों को मुफ्त उपलब्‍ध कराती है। पंजाब सरकार इन्‍हें बेचकर मुनाफा कमाने में लगी है।

     कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए श्री पुरी ने कहा कि कांग्रेस शासित राजस्‍थान में कोविड के टीके कूडे में फेंके जा रहे है और पंजाब में इन्‍हें बेचकर कमाई की जा रही है।         

    कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए श्री पुरी ने कहा कि न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य और मंडियों को बंद किए जाने की अफवाह फैलाई जा रही है। उन्‍होंने इन दावों को झूठा करार देते हुए कहा कि न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य पर इस बार गेहूं और धान की रिकार्ड खरीद की गई है और इसका पैसा सीधे किसानों के खातों में डाल दिया गया है।