स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री Inder Singh Parmar ने माध्यमिक शिक्षा मंडल में सिंगल क्लिक से कक्षा 10वीं का रिजल्ट किया।

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि आज माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम जो हमने कोरोना काल के कारण से विशेष मूल्यांकन पध्दति के आधार पर किया था उसका रिजल्ट घोषित किया गया है। मैं प्रदेश के समस्त विद्यार्थियों को अपनी ओर से बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

कोरोना के कारण से पिछले वर्ष विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हुई थी। ऐसे में हमारे सामने जो सबसे अच्छा विकल्प था उस विकल्प का हमने वैज्ञानिक पध्दति से परीक्षण करके परीक्षा परिणाम घोषित किया है।

सभी विद्यार्थियों को उत्तीर्ण किया जा रहा है। प्रथम श्रेणी के विद्यार्थियो की संख्या 3 लाख 56 हजार से कुछ अधिक, द्वितीय श्रेणी प्राप्त विद्यार्थियों की संख्या 3 लाख 97 हजार 6 सौ छब्बीस, तृतीय श्रेणी के विद्यार्थियों की संख्या 1 लाख 59 हजार 8 सौ 71 है।

जो भी विद्यार्थी इस परीणाम से असंतुष्ठ है वो अपने अंकों को देख सकते हैं, पध्दति को देख सकते हैं। जो विद्यार्थी अभी पास हुए हैं उन विद्यार्थियों को अगली कक्षा के लिए पात्रता दी जा रही है।