कोरोना कॉल में भाजपा ने पेट से लेकर रोजगार तक का ख्याल रखा- जतिन आहूजा

घोड़ाडोंगरी ।भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री जतिन आहूजा ने उक्त उद्गार उदगार पांढरा में आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम में व्यक्त किए। श्री आहूजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश और केंद्र सरकार आम जनता के हक में काम करने वाली सरकार है । एक ही लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचे ।हमारे इतने बड़े देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने आम जनता के पेट से लेकर रोजगार तक का ध्यान रखा । घरों में राशन की कमी नहीं हो इसके लिए उनकी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को 5 माह का निशुल्क राशन उपलब्ध कराया गया। ऐसे लोग जिनके पास फूड कूपन नहीं है उनके लिए इस कोरोना काल में अस्थाई रूप से फूड कूपन जारी किए गए हैं ।उन्हें भी स्थाई करने की प्रक्रिया शासन स्तर से प्रारंभ कर दी गई है 31 अगस्त तक गरीबों के द्वारा कागज जमा करने पर पात्रता अनुसार लोगों के कूपन स्थाई होंगे।

पहले कांग्रेस की सरकार में केंद्र से ₹1 निकलता था तो आम जनता तक 15 पैसे पहुंचते थे। लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र से ₹1 निकलता है तो जनता का तक 100 पैसे पहुंचते हैं । 7 साल में नरेंद्र मोदी सरकार लोगों के लिए स्वच्छ शौचालय ,पक्का घर, मुफ्त अनाज जैसी अन्य सुविधाएं गरीब जनता को उपलब्ध करा रही है। पहले प्रदेश की सड़क के हाल बदहाल थे। अब भाजपा सरकार के कार्यकाल में सड़कों की स्थिति बेहतर हुई है ।केंद्र सरकार की प्रमुख योजना हर घर में पानी पहुंचे इसके लिए घर घर में नल लगाए जा रहे हैं। हर ग्राम स्तर पर पाइप लाइन का कार्य चल रहा है। देश के हर व्यक्ति का विकास होगा तभी हमारा प्रदेश सुख और समृद्धि भरा प्रदेश होगा। लोगों को अपना रोजगार खोलने के लिए सरकार द्वारा स्ट्रीट वेंडर योजना प्रारंभ की गई है जिसके तहत ₹10 हजार का लोन रोजगार प्रारंभ करने के लिए दिया जा रहा है ।

कार्यक्रम में भाजपा आईटी सेल समन्वयक सागर शर्मा ,भाजपा मंडल मंत्री कृष्णा यादव , बूथ अध्यक्ष मुरली यादव ,सेल्समैन साहबलाल कहार, नोडल अधिकारी कुंदन पंडाग्रे उपस्थित थे ।

कार्यक्रम में उपभोक्ताओं को थैले में दस दस किलो राशन प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के सम्बोधन को लोगो ने देखा और सुना। उपभोक्ताओं को स्वल्पाहार कराया गया।

अंत में आभार प्रदर्शन सरपंच कमल सिंह मर्सकोले द्वारा किया गया।