जीका वाइरस से सर्तक और सावधान रहें :मुख्यमंत्री श्री चौहान

कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट खतरनाक : मास्क और दूरी जरूरी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्मार्ट उद्यान में मीडिया के प्रतिनिधियों से की चर्चा

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि जीका वाइरस से सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। राज्य शासन द्वारा सभी जिलों को सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये गये हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान स्मार्ट उद्यान में मीडिया के प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि जीका वाइरस मच्छर से होता है। यह गर्भवति महिलाओं के लिए विशेष रूप से खतरनाक हो सकता है। केरल में जीका वाइरस के मरीज मिलें हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट खतरनाक है। यह एक बार फैलना शुरू हुआ तो कठिन स्थितियां निर्मित होंगी। राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। वर्तमान में पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या कम है। कोरोना संक्रमण की स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा हो रही है। संपूर्ण प्रदेश में बड़े पैमाने पर टेस्टिंग जारी है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का वाइरस अपना रूप बदलता है। अत: अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता है। सभी मास्क लगायें,दूरी का पालन करें, कोरोना अनुरूप व्यवहार का पालन करने के लिए निरंतर आग्रह किया जा रहा है। क्राइसेस मनेजमेंट कमेटियां भी प्रदेश में सक्रिय हैं और जनता से निरंतर संवाद में हैं।