किल कोरोना अभियान को लेकर वार्ड 34,35, की आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक संपन्न

सारनी।प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं किल कोरोना अभियान को लेकर वार्ड स्तर पर बनाई गई आपदा प्रबंधन समिति की बैठक वार्ड़ क्रं 34,35 में संयुक्त रूप से वार्ड पर्यवेक्षक के.एल. सोनारे, वार्ड प्रभारी अधिकारी अमर राय एवं रामकरण पथरोड, वार्ड 35 में सांसद प्रतिनिधि प्रकाश शिवहरे विधायक प्रतिनिधि कमलेश ठाकरे, गणेश पवार, संगीता कहार एवं वार्ड 34 में साँसद विधायक, प्रतिनिधि जगदीश पवार , जनप्रतिनिधि सुधा चंद्रा, समाजसेवी शंकर मंडल, कमलेश पटैया की उपस्थीति में संपन्न हुई।

जिसमे किल कोरोना अभियान टीकाकरण अभियान, जहाँ बिमारी वहाँ उपचार को लेकर विस्तार से चर्चा की जिसमें वार्ड 35 में सांसद प्रतिनिधि एवं भाजपा मंडल सारनी के महामंत्री ने किल कोरोना अभियान पर सुझाव देते हुवे कहाँ की वार्डो में आगनवार्डी एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मी बुखार,सर्दी,खासी के मरीजों का सर्वे कर रहे हैं। उनके पास बुखार नापने का यंत्र गन-थर्मामीटर,पल्स- ऑक्सीमीटर, मास्क, सैनिटाइजर , हैंड ग्लब्स के साथ दवाईयो की किट,अनिवार्य रूप से रहे। कोरोना से पीड़ीत संभावितो को घर पर ही तत्काल दवाइयों की किट उपलब्ध करा कर उनकी सतत् निगरानी करें एवं यथासंभव उन्हें घर पर ही कोविड जाच कराने की व्यवस्था की जाए, आइसोलेशन एवं होम कंटेनमेंट जोन की सतत् निगरानी हो,वार्ड में किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम ना हो इसकी भी निगरानी की जाए। कोविड से स्वस्थ हुए मरीजों की भी सतत् निगरानी हो जिससे ब्लैक फंगस को समय पर पता लगाया जा सके। वॉड 35 के विधायक प्रतिनिधि कमलेश ठाकरे ने कहाँ की वार्डो में लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य हो वॉड में टीकाकरण को लेकर भ्रम फैलाने वाले को चिन्हित कर उनके उपर मामला पंजीबद्ध किया जाए।
जनप्रतिनिधि के रुप में उपस्थित भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सुधा चन्द्रा ने वाँड में कार्य कर रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,साहायिका,आशा कार्यकर्ताओं का हौसला बडाया और कहा की आज आपदा की इस घड़ी में वास्तव में आप लोग देव दुत बन कर वॉड में कार्य कर रहे है इस संघर्ष की घड़ी में शासन के आख नाक कान और हाथ बनकर आंगनवाड़ी कार्यकरता आशा कार्यकरता कार्य कर रही ही जिसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है किन्तु अब किल कोरोना अभियान के माध्यम से कोविड-19 के वायरस पर अंतिम प्रहार करने की जरूरत है। वॉड 34 में सांसद विधायक प्रतिनिधि जगदीश पवाँर ने कोविड पीड़ित परिवार को शासन की हर योजना का लाभ मिले, वार्ड में कोविड-19 से मृत या कोविड संदिग्ध मृत व्यक्तीयो को सूचीबद्ध कर परिवार को शासन की योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित करने का सुझाव वॉर्ड आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में दीया जिसमें वॉड 34,35 की आंगनवाड़ी कार्यकरता संगीता ठाकरे,पुष्पा उभनारे,रेखा मालवीय,साजिद खान, अनीता मलाजपूरे इंमला वामनकर ,सुमिता दादडे, ललीता नागले, शशी भालेकर, भाग्यवती मालवी,लीला पाटील,राखी बचले, शांती उपस्थित थी।