कलेक्टर ग्राम धावा में करेंगे रात्रि विश्राम
—————————————————-
धावा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए हरकत में आया मैदानी अमला
—————————————————-
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस के जिले के विकासखंड भैंसदेही के ग्राम धावा में रात्रि विश्राम एवं ग्रामीण समस्याओं के निराकरण के निर्णय के पश्चात इस का क्षेत्र मैदानी अमला हरकत में आ गया है। भैंसदेही एसडीएम श्री केसी पर्ते ने खंड स्तरीय मैदानी अमले की बैठक लेकर धावा एवं अन्य आसपास के ग्रामों का भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि वे अपने अपने विभागों से संबंधित योजनाओं से पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करें, कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य पूरी सफलतापूर्वक संचालित किया जाए एवं सभी लोगों को टीके लगवाए जाएं।धावा एवं आसपास के ग्रामों में राशन वितरण में कोई पात्र वंचित ना रहे, अस्थाई पात्रता पर्ची का भी पात्रों को वितरण सुनिश्चित किया जाए। पशुपालन विभाग अंतर्गत पशुओं का टीकाकरण कार्य इन क्षेत्रों में समय रहते पूर्ण किया जाए। राजस्व विभाग अंतर्गत नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन जैसे कार्य भी रात्रि चौपाल के पूर्व पूर्ण कर लिए जाएं।

सामाजिक सहायता पेंशन के लाभ से भी कोई भी पात्र हितग्राही वंचित ना रहे। एसडीएम ने मैदानी अमले से कहा है कि वे सतत धावा एवं आसपास की ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर वहां की समस्याओं का निराकरण करें ताकि रात्रि चौपाल के ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याएं निराकृत हो सके। इसके अलावा निर्माण कार्य की पूर्णता पर भी संबंधित अमला विशेष ध्यान दे। एसडीएम के निर्देशों के उपरांत विभिन्न विभागों का मैदानी अमला क्षेत्र के सतत भ्रमण पर है एवं योजनाओं का लाभ पहुंचाने व शिकायतों के निराकरण के लिए सक्रिय है।

गौरतलब है कि कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस शीघ्र इस ग्राम पंचायत का भ्रमण कर यहाँ रात्रि विश्राम व ग्राम चौपाल करेंगे। इस दौरान ग्राम पंचायत धावा एवं आसपास की ग्राम पंचायतों में सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी तथा जनसमस्याओं का निराकरण किया जाएगा ।