मंत्री सुश्री Usha Thakur ने किया श्री लोकमान्य तिलक को उनकी जयंती पर शत-शत नमन

श्री तिलक पर केंद्रित ऑनलाइन फिल्म और रेडियो कार्यक्रम

पर्यटन, संस्कृति और आध्यात्म मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने महान राष्ट्रवादी नेता लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक को उनकी 165वीं जयंती पर शत-शत नमन किया है।

सुश्री ठाकुर ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के महानायक, भारतीय अशांति के जनक लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक हम सभी के प्रेरणा स्रोत हैं। श्री तिलक ने संपूर्ण देश में धर्म, संस्कृति और स्वतंत्रता की अलख जगाने का कार्य किया। उन्होंने अंग्रेजों के विरुद्ध पूरे राष्ट्र को एकजुट कर भारत की आज़ादी का नेतृत्व किया।

सुश्री ठाकुर ने आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रार्थना की कि श्री तिलक जैसा प्रखर राष्ट्रवाद और देशभक्ति हम सब में समाहित हो।

सुश्री ठाकुर ने सभी देशवासियों से आग्रह किया कि भारत की आज़ादी के लिए अपने प्राण न्योछावर कर देने वाले वीर सपूतों और महापुरुषों की जीवनी और पुस्तकों का अध्यनन करें और उनके विचारों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प ले।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर 23 जुलाई को सुबह 11:30 बजे से यूट्यूब लिंक https://youtu.be/rS-qpAGAtpg पर ऑनलाइन फिल्म का प्रसारण किया जाएगा।

यह फिल्म संस्कृति विभाग के स्वराज संस्थान संचालनालय द्वारा फिल्म प्रभाग भारत सरकार के सहयोग से प्रसारित की जाएगी।

इसके साथ ही लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक पर केंद्रित ऑनलाइन रेडियो कार्यक्रम 23 जुलाई को सुबह 11:30 बजे और रात 9 बजे ‘वतन का राग’ एवं सुबह 9 बजे और शाम 7 बजे ‘गीता का रहस्य’ का प्रसारण रेडियो आज़ाद हिंद पर किया जाएगा।