*अंकुर अभियान के तहत किया गया पौधारोपण*

*कोरोना जागरूकता अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित*

*जितेन्द्र निगम – चिचोली*

*मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तत्वावधान में श्रीबालाजी महाविद्यालय चिचोली परिसर में जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी , ब्लॉक समन्वयक नंदकिशोर मालवीय एवं महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. राजेंद्र निगम तथा कोरोना वॉलिंटियर्स की उपस्थिति में पौधारोपण किया गया. इस अवसर पर जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि अधिक संख्या में पौधारोपण कर हम पर्यावरण में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ा सकते हैं .

यह संपूर्ण जगत के लिए आवश्यक है. उन्होंने सभी से आग्रह किया कि परिवार का प्रत्येक सदस्य एक पौधा जरूर लगाए ताकि पर्यावरण में ऑक्सीजन की उपलब्धता हो सके . ब्लॉक समन्वयक नंदकिशोर मालवीय ने बताया कि अंकुर अभियान के अंतर्गत वायुदूत ऐप को डाउनलोड कर पोर्टल पर पौधे का पंजीयन कर 30 दिनों के बाद प्रमाण पत्र डाउनलोड किया जा सकता है .

कोरोना जागरूकता अभियान अंतर्गत ब्लॉक में कोरोना वॉलिंटियर्स द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा भी की गई. श्रीमती प्रिया चौधरी ने कहा कि कोरोना वॉलिंटियर्स के सतत लगन एवं परिश्रम के परिणाम स्वरूप क्षेत्र में कोरोना बीमारी पर नियंत्रण किया जा सका है तथा कोविड-19 टीकाकरण अभियान में भी गति आई है . बैठक में कोरोना वॉलिंटियर्स ने अपने-अपने क्षेत्रों में किए गए कार्यों एवं अनुभव बताए. जिसकी सभी लोगों ने प्रशंसा की. इस अवसर पर कोरोना वॉलिंटियर्स एवं मेंटर प्रो. राजेंद्र निगम प्रहलाद राठौर ,मोहनदास यादव, मुकेश नागवंशी, विकास आर्य, अरुण बारस्कर, समाज सेविका श्रीमती मंजू चौधरी, प्रेमलता छारले ,राजकुमार लोखंडे, संजय जुंजारे,सपना इवने बीरबल रावत,सहित अन्य वॉलिंटियर उपस्थित रहे.*